राजधानी लखनऊ के सिटी मान्टेसरी स्कूल में आयोजित हुआ भव्य कार्यक्रम…

देश– उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हाईटेक स्तर पर संचालित हो रहा सिटी मान्टेसरी स्कूल (C.M.S.) में हाल ही में एक इंवेंट हुआ. ये इवेंट सीएमएस में हर साल बच्चो के मनोरंजन और विकास के लिए आयोजित किया जाता है. इस इवेंट का नाम इंटरनेशनल इंवाएरमेंट ओलंपियाड है.

बता दें सीएमएस में ये इंटरनेशनल इंवाएरमेंट ओलंपियाड 3 सालो से आयोजित किया जा रहा है. ये तीसरी बार है जब ये इवेंट यहां धूमधाम से मनाया गया. दरअसल सीएमएस स्कूल राजधानी के काफी अच्छे स्कूलो में शुमार है. यहां की पढ़ाई का स्तर भी बाकी स्कूलो की अपेक्षा बेहतर है. पढ़ाई के साथ-साथ यहां खेल, सांस्क्रतिक कार्यक्रमों पर भी जोर दिया जाता है.

kids

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश सीएम के साथ सांकेतिक विवाह करने वाली महिला पर क्या हुई कार्यवाही- जान कर होजाएंगे दांग

सीएमएस के तीसरे इंटरनेशनल इंवाएरमेंट ओलंपियाड इवेंट में बच्चो ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया, जो बेहद प्रशंसनीय रहा. कार्यक्रम में बच्चो ने कइ प्रकार की प्रस्तुति की, जिसमें भारत के कई स्टेट्स के प्रचलित न्रत्य की पेशकश की. न्रत्य के साथ-साथ बच्चो ने एकरिंग, स्पीच और भी बहुत कुछ किया.

 

KIDS PERFORMANCES

 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भीमराव अंबेडकर के वाइस चांसलर रहे, जिन्होंने बच्चो की प्रस्तुति की प्रशंसा भी की साथ ही उनके बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं और सुझाव भी दिए. सीएमएस स्कूल के मालिक जगदीश गांधी जी ने भी बच्चो का उत्साह बढ़ाया और कार्यक्म में शामिल होने वाले सभी लोगो को धन्यवाद दिया.

 

 

आपको बता दें कि ये कार्यक्रम साल में एकबार मनाया जाता है. ये कार्यक्म 3 दिन तक चलता है. सीएमएस के तीसरा इंटरनेशनल इंवाएरमेंट ओलंपियाड इवेंट 2017 9 दिसंबर से 12 दिसंबर तक चला.

 

Check Also

अखिलेश यादव

भाजपा सरकार ने गंगा मैया को दिया धोखा: अखिलेश यादव

लखनऊ- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गंगा की सफाई को लेकर भाजपा …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com