Breaking News

पद्म भूषण से नवाजे जाने के बाद, पूर्व कप्तान एम .एस .धोनी ने इंस्‍टाग्राम पे शेयर किया सन्देश ..

पद्म भूषण से नवाजे गए टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह  धोनी ने देश के तीसरे सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान में शामिल  हुए , महेंद्र सिंह  धोनी को सोमवार को आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा पद्म भूषण से नवाजा गया था . धोनी समारोह में सैन्‍य वर्दी पहनकर पहुंचे और यह प्रतिष्ठित सम्‍मान हासिल किया. बता दे कि धोनी को सेना ने लेफ्टिनेंट कर्नल का मानद द्वारा  सम्‍मान दिया हुआ है. धोनी के अलावा बिलियर्ड्स के वर्ल्‍ड चैंपियन पंकज आडवाणी ने भी पद्म भूषण हासिल किया.

पद्म भूषण से नवाजे जाने के बाद महेंद्र सिंह  धोनी ने  देश के सशस्‍त्र बलों को विशेष संदेश दिया है. उन्‍होंने देश की असाधारण सेवा के लिए सशस्‍त्र बलों को प्यार भरा धन्‍यवाद दिया.महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि सैन्‍य वर्दी में यह सम्‍मान हासिल करने से उनका उत्‍साह दस गुना बढ़ गया है. धोनी के इस संदेश को उनके फैंस ने बहुत खुश हुए .

 

ये भी पढ़े -जब धोनी ने मैच के दौरान कहा, चीकू फिर सीधा हो जा, वो पीछे चला गया

 

 

अपने इंस्‍टाग्राम पे महेंद्र सिंह धोनी ने शेयर किया अपना  सन्देश , ‘पद्म भूषण सम्‍मान मिलने और इसे सैन्‍य वर्दी में लेने से मेरा उत्‍साह कई गुना बढ़ गया है. यह वर्दी पहनने वाले सभी पुरुषों-महिलाओं और उनके परिवार को बहुत-बहुत  धन्‍यवाद. इनके ‘बलिदान’ के कारण ही हम अपने संवैधानिक अधिकारों का आनंद ले पा रहे हैं. जय हिंद.’ अपने इस पोस्‍ट शेयर के  साथ धोनी के कुछ फोटो भी टैग किए हैं जिसमें वे सैन्‍य वर्दी पहनकर राष्‍ट्रपति से सम्‍मान लेते दिखाई दे रहे हैं.

 

Image result for महेंद्र सिंह धोनी

 

गौरतलब है की  धोनी को यह सम्‍मान उसी तारीख (2 अप्रैल ) को मिला जिस तारीख को उनकी कप्‍तानी में टीम इंडिया ने वर्ष 2011 का क्रिकेट वर्ल्‍डकप जीता था. टीम इंडिया ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर वर्ल्‍डकप चैंपियन सीरीज इंडिया  के नाम हुई थी . वानखेड़े स्‍टेडियम में खेले गए इस मैच में धोनी ने लांग ऑन पर छक्‍का लगताते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*