UP Budget पर बोले अखिलेश यादव- योगी सरकार ने एक बार फिर किए झूठे वादे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज मंगलवार को चौथा सबसे बड़ा वित्तीय वर्ष 2020-21 का बजट पेश किया हैं इसपर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस सरकार ने अपने पिछले बजट में किए गए वदो को अभी तक पूरे नहीं की हैं। वही अब एक और बजट पेश करके झूठे वादे और खोखले दावे करके भाषड़ दे रहे है। इसके आगे उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने यूपी की छवि जरूर बदल दी है और अब गोली और बोली से जाना जा रहा है।

 

अखिलेश यादव ने गंगा सफाई अभियान पर सरकार को घेरते हुए कहा, मां गंगा की जितनी सफाई हुई है, वो सब दिखाई दे रही है। उन्होंने आज के बजट को लेकर कहा आज सबसे पहले लिखा है कि यहां गंगा-यमुना है, लेकिन दोनों का हाल बुरा है। इसी के साथ में सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन अभी तक इसमें एक गुना भी नहीं बढ़ी आय है। नौजवानों को नौकरी देने का वादा करने वाली सरकार भर्तियां तक नहीं कर रही। शिक्षा विभाग में 2 लाख भर्ती होनी चाहिए थी, जो अभी तक नहीं हुई। अखिलेश ने कहा, इस सरकार ने किसी के लिए कुछ नहीं किया है। सिर्फ लोगों को धोखा दिया है।

 

यह भी पढ़ें :- योगी सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 का सबसे बड़ा बजट किया पेश, 5,12,860.72 करोड़ का बजट

 

सरकार को आज सदन में अपने काम बताने चाहिए थे, लेकिन ऐसा नहीं किया। सरकार 22 करोड़ पेड़ लगाने की बात कह रही और स्मार्ट सिटी बनाने की बात कह रही है। सरकार बताए कि कहां हैं 22 करोड़ पेड़? कहां है स्मार्ट सिटी? किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कोरोना: लखनऊ सहित UP के 16 जिले लॉकडाउन, 25 मार्च तक आदेश

लखनऊ। देश से लेकर प्रदेश तक तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमितों की …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com