अखिलेश ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में सीबीआई ने शुरू की जांच

देश- उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी सरकार के जाने के बाद से सपा द्वारा किए गए कामों पर सवाल उठाए जा रहे है. अब सपा सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट घोटाले की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है. बीते अगस्त में प्रमुख सचिव गृह उत्तर प्रदेश ने सीबीआई को एक पत्र लिखा था जिसमें सिंचाई विभाग के आठ अभियंताओं को आरोपी बनाया गया था. बाद में गोमती नगर थाने में इनके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज हुई थी.

मामले की शिकायत के मुताबिक सपा सरकार के दौरान गोमती नदी के किनारे विकास की योजना शुरु की गई थी जिसमें 1513 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे. इस खर्चे में गड़बड़ी की शिकायतें मिली थी लेकिन सपा सरकार में इसपर कोई कारवाई नही की गयी थी. मार्च में जब सरकार बदली तो इस मामले में जांच शुरु की गई बाद में जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी.

 

ये भी पढ़ें- भाजपा कर रही सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग – मायावती

 

 

सीबीआई ने अब इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. आरोपों के मुताबिक 1513 करोड़ रुपए के खर्चे वाले प्रोजेक्ट में बगैर काम किए ही 1437 करोड़ रुपए यानी 95 फीसदी राशि पहले ही जारी कर दी गई. शिकायतों के बावजूद पूरा काम नहीं हुआ, जिसके बाद जांच शुरू हुई आरोपों के मुताबिक परियोजना में मिली राशि में घोटाला करने में अधिकारियों ने और इंजीनियरों ने जमकर खेल किया.

 

 

Check Also

गांधी भवन में इकट्ठे होगें सामाजिक-राजनीतिक संगठनों के नेता   

लखनऊ। देश के मौजूदा हालात को लेकर सूबे के सामाजिक-राजनीतिक संगठनों के नेता शनिवार राजधानी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com