Breaking News

त्रिपुरा में नायक व्लादिमिर लेनिन के बाद अब अंबेडकर की मूर्ति टूटी हुई मिली …..

त्रिपुरा में बेलोनिया में बुलडोजर की मदद से रूसी क्रांति के नायक व्लादिमिर लेनिन की मूर्ति को गिरा दिया गया. मूर्ति गिराने के दौरान लोग भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे.उस हंगामे के बाद  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के सख्त चेतावनी के बाद भी देश के विभिन्न इलाकों में मूर्तियों को तोड़े जाने का सिलसिला रुक नहीं  रहा है. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में बीआर अंबेडकर की मूर्ति को तोड़े जाने की खबर है. समाचार एजेंसी एएनएआई ने जो तस्वीर जारी की है, उसमें अंबेडकर की मूर्ति का गर्दन टूटा हुआ दिख रहा है.

ये भी पढ़े -त्रिपुरा में बेहतरीन जीत बाद ,बीजेपी सरकार बदलेगी इन सड़को के नाम

 

 

बताया गया  है कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है. हालांकि, इस मूर्ति तोड़े जाने की घटना के पीछे किन लोगों का हाथ है, अभी ये सामने नहीं आया है. बता दें कि इससे पहले भी गुरुवार को तमिलनाडु के चेन्नई में अंबेडकर की मूर्ति पर पेंट डालने का मामला सामने आया था.

मूर्तियां तोड़े जाने की शुरुआत सबसे पहले त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति से हुई. उसके बाद अलग-अलग इलाकों से ऐसी खबरें लगातार आ रही है . उसके बाद पेरियार की मूर्ति और कोलकाता में महात्मा गांधी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*