विश्वविद्याल

अम्बेडकर विश्वविद्यालय में 14 फिट लम्बा दिखा अजगर साँप

लखनऊ-  अम्बेडकर विश्वविद्याल में कुछ दिनों पूर्व देर रात 14 फिट लम्बा दिखा अजगर साँप आज तलाब में रह रही बत्तख को अपना नेवला बना लिया। हालाँकि विश्वविद्यालय कर्मचारी व तैनात होमगार्ड की मदद से साँप को पकड़ लिया गया एवं बन विभाग को सूचित कर ले जाने को बोल दिया गया। लेकिन सूचना के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुईं ।

 

 

ये भी पढ़े- दिल्ली में दिन दहाड़े बदमाशों ने सरेआम गोली मारकर 40 लाख रूपए लूट लिए

 

 

छात्रवास गेट पर मौजूद होमगार्ड ने बताया कि पिछले कई दिनों से अजगर साँप की डर से तालाब के अंदर बत्तख नहीं जा रही थी । आज हर रोज की भाँति सुबह जब बत्तखो को चारा देने गया तो देखा कि साँप एक बत्तख को अपना नेवला बना लिया है वहीं और बत्तख जोर जोर से शोर कर रही है। गार्ड ने बताया कि इसकी सूचना जब छात्रवास के कर्मचारियों को दिया तो कड़ी मस्सकत के बाद साँप को पकड़ा गया ।

 

 

 

 

 

विश्वविद्यालय छात्रवास कर्मचारियों का कहना है कि इस तरह की घटना के बाद प्रशासन से कोई जवाबदेही नहीं आई है । पिछले दिनों जब साँप कैंपस में घुमते दिखा था उसके बाद ही प्रशासन को सूचित कर दिया गया था पर कागजी कार्रवाई के बजाय किसी प्रकार का एकसन लिया गया है।

 

 

 

आगे बताया कि छात्रवास के आस पास जंगल झाड़ियो की कटाई नहीं हुई है जिसकी वजह से आय दिन जहरीले साँप देखने को मिलता है। तालाब के आस पास छात्र बैठते है । आज अजगर साँप बत्तख को नेवला बना लिया था पर सुक्र है उस जगह कोई छात्र नहीं था । अन्यथा प्रसाशन की बड़ी लापरवाही से किसी छात्र की जान भी चली जा सकती थी ।

Check Also

गुजरात

गुजरात से पलायन के मुद्दे पर तेजस्वी यादव का सीएम योगी पर हमला, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

लखनऊ- गुजरात से यूपी-बिहार के लोगों के पलायन पर राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com