अरविंद केजरीवाल बोले- मुझे खुशी है कि दिल्ली में आज सिर्फ 26 हजार एक्टिव केस ही हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुशी जताई कि एक महीने पहले जहां अनुमान था कि दिल्ली में 30 जून तक 60,000 एक्टिव केस होंग | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को राजधानी में कोरोना वायरस (COVID-19) के ताजा हालात पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी। केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्लीवालों को घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अब हालात पहले से काफी सुधर गए हैं।

वहीं आज सिर्फ 26000 हजार एक्टिव केस ही हैं। उन्होंने कहा कि सभी की एकजुटता और मेहनत से अब दिल्ली में स्थिति में सुधार हुआ है।मुख्यमंत्री ने कहा कि लगभग एक महीने पहले जब हमने दिल्ली में लॉकडाउन खोला था, तब बहुत तेजी से कोरोना के केस बढ़ने लगे थे।

केजरीवाल ने आगे बताया कि, 23 जून को दिल्ली में कोरोना वायरस के करीब 4,000 केस आए थे, कल करीब 2,200 मामले आए हैं। पिछले एक हफ्ते में कोरोना वायरस के रोज आने वाले केस आधे नजर आ रहे हैं।हमें तब उम्मीद थी कि केस बढ़ेंगे, मगर इतनी तेजी से बढ़ेंगे यह उम्मीद नहीं थी। केंद्र सरकार की एक वेबसाइट है, जिससे पता चलता है कि आगे की स्थिति क्या होगी। उसके मुताबिक, जिस स्पीड से दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे थे। उस हिसाब से दिल्ली में 30 जून तक एक लाख केस होने थे।

उन्होंने कहा कि, पहले दिल्ली में 100 लोगों का कोरोना टेस्ट करते थे तो उसमें से 31 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए जाते थे। अब 100 लोगों के टेस्ट में केवल 13 कोरोना के मरीज ही पॉजिटिव आ रहे हैं।हम हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठे और हार नहीं मानी और डबल मेहनत की। उस वक्त जिससे हो सकता था कि सबसे मदद मांगी। जनता के सामने भी स्थिति रखी। सबके पास मदद मांगने के लिए गया। निजी-सरकारी, होटल, बैंक्वेट हाल तक गए। हमारे खिलाफ मुकदमा तक हुआ। समाज सेवी, धार्मिक संस्था, केंद्र सरकार सबसे मदद मांगी।

दिल्ली में मरीजों की संख्या घट रही है। कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। एक महीने पहले 38 फीसदी मरीज ठीक हुए थे, अब 67 फीसदी लोग ठीक हो चुके हैं। यानि अब तक 58 हजार मरीज ठीक हो चुके हैं।

केजरीवाल ने कहा कि मैं सोशल मीडिया पर देख रहा था कि कुछ विशेषज्ञ लिख रहे हैं दिल्ली में पीक आकर जा चुका है। मगर आपलोगों से गुजारिश है कि विशेषज्ञों की बातों को अनदेखा करिए। मास्क पहनते रहिए। हाथ धोते रहिए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहिए।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सांसद रवि किशन ने संसद में की रेलवे अस्पताल को मेडिकल कॉलेज में बदलने की मांग

गोरखपुर। गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने बुधवार को संसद में ललित नारायण मिश्र केंद्रीय …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com