अरविंद केजरीवाल

दिल्‍ली में फिर AAP सरकार, 16 फरवरी को शपथ लेंगे केजरीवाल

नई दिल्‍ली। दिल्ली के चुनावी रण में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आम आदमी पार्टी ने लगातार दूसरी बार इतिहास रचा है और विरोधियों को जीत की आंधी में उड़ा दिया। मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में आप ने 70 में से 62 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा सिर्फ 8 सीटों पर सिमट गई। 2015 की तरह इस बार भी कांग्रेस शून्य पर रही।

इसी के साथ ही अरविंद केजरीवाल रविवार (16 फरवरी) को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आज वह उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करने पहुंचे। चुनाव नतीजों के बाद ये पहली औपचारिक मुलाकात थी। इसके बाद हुई विधायक दल की बैठक में अरविंद केजरीवाल को नेता चुन लिया गया।

बैठक में मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव रखा। चुनाव के प्रभारी संजय सिंह इस प्रक्रिया के प्रभारी थे, जिसके बाद विधायकों ने एकराय के साथ केजरीवाल को नेता चुना।

यह भी पढ़ें: रसोई गैस सिलेंडर फिर महंगा, बढ़ गए इतने ज्यादा दाम

मनीष सिसोदिया ने प्रेस वार्ता में कहा कि दिल्ली में पहली बार काम की राजनीति को सम्मान मिला है। दिल्ली ने नफरत की राजनीति को नकारा और आप को लगातार दूसरी बार बंपर जीत दिलवाई। उन्‍होंने कहा कि दिल्ली की जनता काम को पसंद करती है। राजनीति का विकास मॉडल सिर्फ केजरीवाल के पास है।

सिसोदिया ने कहा कि लोगों को सस्ती बिजली देना, पानी उपलब्ध कराना ही असली देशभक्ति है। दिल्ली के लोगों ने संदेश दे दिया है कि अरविंद केजरीवाल हमारा बेटा है, चुनाव के दौरान काफी नफरत फैलाई गई। विधायक दल की बैठक में अरविंद केजरीवाल को नेता चुना गया है, 16 फरवरी को रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह होगा। ये शपथ ग्रहण समारोह 10 बजे शुरू होगा।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कोरोना इफेक्‍ट: मुंबई-पुणे-नागपुर समेत चार शहर लॉकडाउन, दुकानें-दफ्तर बंद

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस के अबतक 210 केस सामने आए हैं, जिनमें सबसे …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com