विधानसभा चुनाव 2018

विधानसभा चुनाव 2018: मायावती का बड़ा फैसला, दो राज्यों में करेंगी कांग्रेस का समर्थन

विधानसभा चुनाव 2018: मायावती का बड़ा फैसला, दो राज्यों में करेंगी कांग्रेस का समर्थन….

मंगलवार को पांच राज्यों में पार्टियों के बीच तकरार का आलम साफ दिखा। राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिज़ोरम में हुए विधानसभा चुनाव 2018 के नतीजों ने सत्ता पलटने का संकेत दे डाला है। चुनाव नतीजों का बीजेपी पर निराशाजनक असर रहा, वहीं कांग्रेस बढ़त को लेकर खुश नज़र आई। इन नतीजों का असर बीएसपी पर भी दिखा।

अगर बात करें बीएसपी के नतीजों की तो राजस्थान में बीएसपी ने 6 सीटों पर कब्जा किया है। पार्टी के लिए महत्वपूर्ण मध्य प्रदेश में उसकी सीटें 4 से कम होकर 2 सीटों पर आ गईं हैं। माया के सामने अब यह डर भी है कि कहीं उनकी कुल 10 विधायक कोई तोड़ न ले। इसलिए उन्होंने बुधवार को पार्टी के बड़े नेताओं के साथ विधायकों की बैठक बुलाई। इस मीटिंग में पार्टी में उन्होंनें कहा की वे मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस को समर्थन देंगी।

बसपा प्रमुख मायावती ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने का एलान कर दिया है। मायावती का कहना है कि वह भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए कांग्रेस का समर्थन करने जा रही हैं। साथ ही उन्‍होंने कहा कि भाजपा को अपनी गलत नीतियों के कारण हार का सामना करना पड़ा है।

मायावती ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर बताया कि उन्होंनें ना चाहते हुए भी कांग्रेस को जिताया है। भाजपा को अपनी गलत नीतियों के कारण इन विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस इस जीत को अगामी लोकसभा चुनाव में भी भुनाने की पूरी कोशिश करेगी। चुनाव के दौरान मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में जनता गुस्‍से में थी। इसका खामियाजा भाजपा को भुगतना पड़ा है।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

पीएम मोदी के लिए चोर चोर मौसेरे भाई एक हो गए : योगी 

    लोक सभा चुनाव में सभी पार्टियों ने जोरो से प्रचार प्रसार शुरू कर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com