साइंस

जाम से है बचना, तो खरीदें एलन मस्क की बनाई ये कार,जाने खासियत   

मुंबई! दुनिया में आज के समय में क्या कुछ नहीं हो सकता है. हमारी साइंस इतनी आगे है कि रोजाना कोई न कोई नया आविष्कार करती रहती है. अभी हाल ही में अमेरिका को प्रौद्योगिकी क्षेत्र के दिग्गज उद्यमी एलन मस्क ने भूमिगत परिवहन सुरंग की शुरुआत की है।

इसके बाद ट्रैफिक जाम की समस्या फुरसत मिल जाएगी। मस्क ने कुछ संवाददाताओं और मेहमानों को सुरंग यात्रा के लिए इंवाइट किया था। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली है, क्योंकि अब उन्हें गाड़ी चलाते  समय दिलोदिमाग को परेशान करने वाले ट्रैफिक जाम में नहीं फंसना पड़ेगा।

 एलन मस्क के ‘टेस्ला मॉडल एस’ वाहन पर सवार होकर लॉस एंजिलिस इलाके में करीब एक मील ऐसी जगह गए जिसे ओलिए स्टेशन कहा जाता है। यह स्टेशन आवासीय इलाके में एक घर के पीछे के हिस्से में है।

जो लोग सुरंग में यात्रा कर रहे थे उन्होंने देखा कि यहां बिना दीवार वाला एलिवेटर लगा है, जिससे कार जमीन में करीब 30 फुट नीचे उतर गई। इस प्रक्रिया में कार धीरे-धीरे ओझल हो गया और नीचे एक छोटी सुरंग का मुहाना सामने दिखा। यात्रा के दौरान कार कई बार ऊपर नीचे हुई और उससे कुछ लोग परेशान भी हुए। लेकिन लोग भविष्य को अपने फ्यूचर को लेकर काफी उत्साहित थे।

सभी लोगों से मस्क ने कहा कि यह मेरे लिए एक खास पल है। उन्होंने ये भी कहा कि अभी यह यात्रा काफी ऊबड़ खाबड़ रास्ते पर हुई, क्योंकि हमारे पास समय कम है। एलन मस्क ने कहा कि भविष्य में यह प्रणाली शीशे की तरह चिकनी होगी। जिसकी वजह से 241 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से यात्रा की जा सकेगी। यह अभी इसका प्रोटोटाइप ही है।

ये भी देखें: 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

वीवो

वीवो ने  10 जीबी रैम, डुअल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन किया लॉन्च  

शंघाई | चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने बुधवार को अपने नेक्स सीरीज में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com