अस्थायी जेल

UP: नए कैदियों के लिए हर जिले में बनेंगी अस्थायी जेल, पहले होगा कोरोना टेस्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों कोरोना संक्रमण ने प्रदेश की जेलों में भी दस्तक दे दी है। झांसी जिला जेल में एक साथ 127 कैदियों के संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया था। इसके बाद से संक्रमण पर काबू पाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: आज लड़ाकू विमान राफेल का दिन, थोड़ी देर में अंबाला में होगी लैंडिंग

यूपी के मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्‍थी ने बताया कि जिन जिलों में अब तक अस्थायी जेल नहीं बनाई गई हैं, वहां जल्द से जल्द इनका निर्माण किया जाएगा। नए कैदियों को इन्हीं अस्थायी जेलों में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि नए कैदियों को अस्थायी जेलों में रखने से पहले अनिवार्य रूप से एंटिजेन टेस्ट किया जाएगा।

रिपोर्ट निगेटिव आने पर अस्‍थायी जेलों में किया जाएगा क्‍वारंटीन

उन्‍होंने बताया कि टेस्ट में जिन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आएगी उन्हें उपचार के लिए एल-1 कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। इसके अलावा जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आएगी, उन्हें 14 दिनों के लिए अस्थायी जेलों में ही क्वारंटीन किया जाएगा।

बता दें कि प्रदेश में मंगलवार को 3490 मरीज पाए गए। अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 27,934 हो गई है, जबकि 44,520 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं, अब तक 1497 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक कुल 74,083 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

गोरखपुर: टॉयलेट में लगा दी सपाई झंडे के रंग की टाइल्स, सपा ने जताया ऐतराज

गोरखपुर। गोरखपुर के रेलवे अस्पताल का पब्लिक टॉयलेट पर सपाई झंडे के रंग की टाइल्स …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com