खालिदा जिया

बांग्लादेश : विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी के बीच शुरू हुआ चुनाव प्रचार 

ढाका | बांग्लादेश में पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के सैकड़ों नेताओं व सदस्यों की गिरफ्तारी की रिपोर्ट के बीच सोमवार को चुनाव प्रचार की शुरुआत हो गई। देश में 30 दिसंबर को आम चुनाव होंगे, जिसमें सत्तारूढ़ आवामी लीग के खिलाफ बीएनपी मैदान में है।

बीएनपी के सहायक कार्यालय सचिव तैफुल इस्लाम टीपू ने समाचार एजेंसी एफे को बताया, “बीएनपी नेता और कार्यकर्ता अपने घरों में नहीं रह सकते, रोजाना पुलिस हमारे नेताओं व पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रही है। यह इतना अधिक है कि इनकी संख्या को याद रखना बहुत मुश्किल हो गया है। हमारे कई उम्मीदवार अभी भी जेल में हैं।”

टीपू ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है क्योंकि आवामी लीग रोजाना प्रचार कर रही थी बावजूद इसके कि प्रचार अवधि की आधिकारिक शुरुआत सोमवार से हो रही है। उन्होंने कहा, “उन्होंने (सत्तारूढ़ अवामी लीग ने) चुनावों के सभी नियम तोड़े लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।”

आरोपों को सिरे से नकारते हुए, आवामी लीग के संयुक्त महासचिव महबूबुल आलम हनीफ ने कहा, “चुनावी माहौल ठीक है। लोगों को उम्मीद है कि चुनाव त्योहारी माहौल में होंगे..सभी राजनीतिक दल इसमें भाग ले रहे हैं।”

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

इसलिए आज का दिन है ख़ास…

भारतीय एवं विश्व इतिहास में 20 मार्च की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं- 1351 – …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com