लखीमपुर में पुलिस की गुंडागर्दी, समाचार संकलन करने गए पत्रकार को डंडों से पीटा 

लखीमपुर खीरी। खीरी के कोतवाली मैलानी के पुलिस चौकी बांकेगंज क्षेत्र में ग्राम सरकारपुर ग्राम सभा ग्रांट नंबर 11 एक युवक की हत्या/आत्महत्या की खबर बनाने गए पत्रकार को मौके पर मौजूद बांकेगंज चौकी इंचार्ज अनेक पाल सिंह द्वारा न केवल कवरेज से रोकने बल्कि पीटकर पत्रकार को दौड़ाए जाने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। अब यह चर्चा का विषय बन रहा है कि प्रदेश में कुछ दबंग दरोगा योगी सरकार के आदेशों का पालन भी नहीं कर रहे।

यह भी पढ़ें: सुशांत सुसाइड केस: SC ने खारिज की CBI जांच की मांग, महाराष्ट्र सरकार का भी इनकार

जानकारी के अनुसार, यह घटना कल उस समय हुई जब पत्रकार को खबर मिली की एक आदमी का शव पेड़ से लटक रहा है। जब पत्रकार मौके पर खबर कवरेज करने के लिए गया, तो वहां जाकर देखा कि संजीत कुमार नाम के व्यक्ति का शव पेड़ पर लटक रहा है, जिसके परिजन उसकी हत्या के पीछे उसके ससुराली जनों का हाथ बता रहे हैं। मगर, साथ में पुलिस को भी दोषी मान रहे क्योंकि संजीत कुमार को एक दिन पहले जान से मार देने की उसके ससुरालियों ने धमकी दी थी, दूसरे दिन उसका शव पेड़ से लटकता हुआ पाया गया।

यह खबर कवरेज करने के दौरान दरोगा अनेक पाल सिंह ने भड़क कर सिपाहियों से कहा कि एक डंडा लो और इस पत्रकार की जमकर पिटाई करके यहां से भगाओ। जब लोगों ने इसका विरोध किया तो अनेक पाल सिंह ने खुद पत्रकार को गंदी गाली देकर और मारकर वहां से भगा दिया। पत्रकारों के साथ पुलिस का ऐसा बर्ताव देखकर गांव वाले भड़क उठे और दरोगा को घेर लिया और मुर्दाबाद- मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे।

पत्रकारों में भारी रोष

जहां नवागत पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि पत्रकारों के साथ कोई दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इनका सम्मान करो। 3 दिन भी नहीं हुआ और दरोगा अनेक पाल सिंह ने पत्रकार का सम्मान कर दिया। क्या पुलिस भाषा में इसी को सम्मान कहते हैं? पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि पत्रकारों के साथ अभद्रता करने वाले पर जुर्माने के साथ कठोर कार्रवाई की जाएगी। मगर, जब इन्हीं के आला अधिकारी पत्रकारों के साथ ऐसा व्यवहार करेंगे तो आम जनता इनका आदर कब करेगी? पूरे पत्रकार समाज में रोष व्याप्त है।

इस बात को लेकर पत्रकारों ने अपर पुलिस को लिखित तहरीर दी। अपर पुलिस अधीक्षक ने तहरीर लेकर मामले की जांच सीओ गोला सौंपी है और जांच में दोषी पाए जाने वालों पर विधिक कार्यवाही करने का आश्वासन भी दिया है।

संवाददाता- लक्ष्मी कान्त गुप्ता

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

लखीमपुर खीरी: 15 हजार का इनामी गैंगस्‍टर शाहिद उर्फ कल्‍लू गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी। जिले में पुलिस अधीक्षक सतेंद्र कुमार द्वारा अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com