शिक्षामित्र

शिक्षामित्र अपनी मांगो को लेकर सर मुड़वाकर अपना विरोध जाहिर किया

एंकर- बीते कई माह से शिक्षामित्र अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं पूरी ना होने के कारण आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण आत्महत्या भी कर चुके हैं लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है वहीं कई बार शिक्षामित्रों के ऊपर लाठीचार्ज किया किया गया इसमें कई शिक्षामित्र घायल भी हुए पितृपक्ष के महीने में इको गार्डन में प्रदर्शन कर रहे शिक्षामित्रों ने मृत शिक्षकों के आत्मा के लिए पिंडदान श्राद्ध का कार्यक्रम भी किया। पिछले महीने शिक्षा मित्रों ने सर मुड़वाकर अपना विरोध जाहिर किया था।।

ये भी पढ़े- घुसपैठियों को लेकर सरकार का अंतिम फैसला, खत्म कर देंगे देश से नाम-निशान

वीओ:- रविवार इकॉगार्डेन में धरना दे रहे दर्जनों शिक्षामित्रों ने आत्महत्या कर चुके शिक्षामित्रों को पिंडदान किया और श्राद्ध पूजा में शामिल हुए। शिक्षामित्र परिवार के दिवंगत आत्माओं के लिए पितृपक्ष के चलते श्राद्ध कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आपको बता दें कि शिक्षामित्रों के मुताबिक 8 सौ से अधिक शिक्षामित्रों का देहांत हो चुका है और उनमें से कइयों ने आत्महत्या कर चुके हैं।
आपको बता दें 1 लाख 72 हज़ार शिक्षामित्र अपने समायोजन की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं बीते 2 माह पहले ही सैकड़ों शिक्षामित्रों ने अपनी समायोजन की मांग के लिए अपने सिर मुंडवाए थे। वहीं शिक्षामित्र संघ की अध्यक्ष उमा देवी का कहना है हमने सरकार को दीपावली तक का समय दिया है, अगर दीपावली से पहले हमें सकारात्मक हल नहीं मिलता तो हम आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

हृदय रोग व मधुमेह रोग से आपको मिल सकता है हमेशा के लिए छुटकारा, जानिए कैसे?  

हृदय रोग व मधुमेह रोग से आपको मिल सकता है हमेशा के लिए छुटकारा, जानिए …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com