मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार से पहले शिवराज बोले- मंथन से अमृत ही निकलता है, विष तो शिव पी जाते हैं

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार गुरुवार को होगा।मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट विस्तार पर तस्वीर साफ हो गई है| सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज राज्यपाल शपथ लेंगी और कल कैबिनेट का शपथ ग्रहण होगा।

इसी से संबंधित एक सवाल के जवाब में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मंथन से अमृत ही निकलता और विष तो शिव पी जाते हैं। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को 28 जून को मध्यप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।दरअसल मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर पिछले पांच छह दिनों से कवायद चल रही है और मुख्यमंत्री चौहान स्वयं भी दिल्ली में सभी वरिष्ठ भाजपा नेताओं से मिलकर आए हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार मित्तल एक सादे समारोह में बुधवार शाम साढ़े चार बजे आनंदीबेन को राज्यपाल के पद की शपथ दिलाएंगे।बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंत्रिमंडल विस्तार में नामों की सूची को अंतिम रूप देकर हरी झंडी दे दी है. यह सूची लेकर पार्टी के उपाध्यक्ष और मध्य प्रदेश के प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे आज शाम भोपाल पहुंचेंगे।

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन बीमार हैं और लखनऊ में एक निजी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है। उनकी अनुपस्थिति के दौरान आनंदीबेन को मध्यप्रदेश के राज्यपाल के कार्यों का निर्वहन करने के लिए नियुक्त किया गया है।

गौरतलब है कि 21 अप्रैल को शिवराज सरकार की 5 मंत्रियों वाली मिनी कैबिनेट ने शपथ ली थी. इसके बाद अब 2 जुलाई को प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल का पहली बार विस्तार होने जा रहा है. जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश सरकार के कैबिनट में वरिष्ठ विधायकों के साथ नए चेहरों को भी जगह मिलने की संभावना जताई जा रही है.

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मशहूर शायर राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में हुए भर्ती

नई दिल्‍ली। मशहूर शायर राहत इंदौरी खतरनाक कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com