भोपाल:आंतकवाद के खिलाफ जंंग मेें  फ्रांस –भारत एकसाथ

फ्रांस में सरकार और कट्टरपंथी संगठनों के बीच छिड़ी जंग की आंच दुनिया में हर ओर फैल रही है। अधिकतर इस्लामिक देशों में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ जनता ने  जमकर विरोध  प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत और फ्रांस एकसाथ है। पीएम मोदी ने फ्रांस में हालही में हुई चर्च में हमलों की निंदा की है।

 

 

मुंबई में भी  फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ विरोध करते हुए कई जगह के  सड़कों पर मैक्रों की  तस्वीरें लगा दी गई हैं। वाहन इनके ऊपर से गुजर रहे हैं। दूसरी तरफ भोपाल में भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें हजारों लोग शामिल हुए। बीजेपी ने इन प्रदर्शनों पर आपत्ति जाहिर की है और कहा है कि पीएम पहले ही साफ कर चुके हैं कि देश आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में फ्रांस के साथ है।

यह भी पढ़ें:हसीन दिलरुबा’ की शूटिंग पूरी कर तापसी पन्नू ने जताई अपनी ख़ुशी

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने मुंबई में सड़कों पर मैक्रों की तस्वीरों को चिपकाए जाने का विरोध करते हुए महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, ”महाराष्ट्र सरकार, ये आपके सरकार के राज में क्या हो रहा है? भारत आज फ्रांस के साथ खड़ा है। जो जिहाद फ्रांस में हो रहा है, उस आतंकवाद के खिलाफ हिंदुस्तान के PM ने फ्रांस के साथ मिल कर लड़ने की प्रतिज्ञा की है। फिर मुंबई की सड़कों पर फ्रांस के राष्ट्राध्यक्ष का अपमान क्यों?”

दूसरी तरफ भोपाल में हुए विरोध प्रदर्शन पर कड़ा रुख अपनाते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ट्वीट किया, ”मध्य प्रदेश शांति का टापू है। इसकी शांति को भंग करने वालों से हम पूरी सख्ती से निपटेंगे। इस मामले में 188 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। वो चाहे कोई भी हो।”

 

 

 

 

 

 

 

EDITED BY :MAMTA YADAV

 

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

हाईकोर्ट ने DGP को शहर न छोड़ने की दी हिदायत, छात्रा की मौत के मामले पर थे चुप

हाईकोर्ट ने DGP को शहर न छोड़ने की दी हिदायत, छात्रा की मौत के मामले पर थे चुप

मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्रा की संदिग्ध मौत के मामले में बुधवार को …