भूपेश सिंह बघेल संभालेंगे छत्तीसगढ़ की कमान, किया 10 दिन में कर्जमाफी का ऐलान

नई दिल्ली- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेश सिंह को चुन लिया गया है। भूपेश सिंह के नाम की घोषणा मल्लिकार्जुन खड़गे ने की। कांग्रेस ने रविवार को आधिकारिक तौर पर ऐलान कर दिया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेश सिंह बघेल छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे।

बघेल बतौर सीएम सोमवार शाम करीब पांच बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल के नाम पर पीएल पुनिया ने एकजुटता का दावा करते हुए कहा कि सभी विधायक सहमत हैं, इसके साथ ही बघेल को विधायक दल का भी नेता चुन लिया गया है। भूपेश ने राहुल गांधी और विधायकों के प्रति आभार जताया साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी के घोषणा पत्र को पूरा करना मेरी प्राथमिकता है। बघेल ने कहा कि वादे के मुताबिक 10 दिन के भीतर कर्जा माफ होगा।

अपने आक्रामक रवैये से जाने जाने वाले बघेल ने जब राज्य में पार्टी की कमान संभाली तो कांग्रेस कई मोर्चों पर संकट से जूझ रही । राज्य में कांग्रेस के पहली पंक्ति के नेता झीरम घाटी नक्सली हमलों में मारे जा चुके थे, जिसमें विद्याचरण शुक्ला, तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल और महेंद्र कर्मा मुख्य तौर पर शामिल थे, ऐसे में पार्टी में न सिर्फ नेतृत्व का संकट था बल्कि लगातार तीन चुनाव हार चुकी पार्टी हताश थी।

एक किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले बघेल राज्य में राजनीतिक दृष्टिकोण से अहम कुर्मी जाति से आते हैं। कांग्रेस का प्रदर्शन भी छत्तीसगढ़ की ओबीसी बेल्ट में खासा अच्छा रहा। ऐसे में जातीय समीकरण भी सीएम चुने जाने के दौरान  उनके पक्ष में रहा।

ये भी देखें- 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मोदी ने सरकार के 5 साल के कार्यकाल में 1 करोड़ 30 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध  कराया 

     भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर आज चुनाव …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com