हाथी की सेवा करते अख्तर इमाम

मिसाल! बिगड़ैल बेटे को बेदखल कर हाथियों के नाम की 5 करोड़ की संपत्ति

पटना। केरल में गर्भवती हथिनी की हत्या के बीच बिहार से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो हर किसी को हैरान करने के साथ ही दिल को सुकून भी दे। राज्‍य के पटना में अख्तर इमाम नाम के एक शख्स ने अपनी पांच करोड़ की संपत्ति दो हाथियों के नाम कर दी। पटना दानापुर के जानीपुर के रहने वाले इमाम ने अपने दो हाथियों को पांच करोड़ की जायदाद का मालिक बनाकर हर किसी को हैरान कर दिया।

यह भी पढ़ें: राहुल को रविशंकर का जवाब, पहले बालाकोट-उरी पर सवाल उठाया, अब चीन पर उठा रहे हैं

अख्‍तर इमाम के अनुसार, उनका बेटा गलत रास्ते पर चला गया, इसलिए उसे जायदाद से बेदखल कर आधी संपत्ति पत्नी और आधी संपत्ति हाथियों के नाम कर दी। इमाम ने रजिस्ट्री ऑफिस जाकर दोनों हाथियों के नाम दस्तावेज भी बनवा दिए हैं। अख्तर इमाम का कहना है कि अब अगर उन्हें कुछ भी जाता है तो सारी संपत्ति ऐरावत संस्था के नाम हो जाएगी ताकि इन हाथियों का संरक्षण हो और इन्हें तस्करों से बचाया जा सके।

हाथियों वाला भी कहकर पुकारे जाते हैं इमाम

दोनों हाथियों के नाम संपत्ति करने वाले इमाम को लोग हाथियों वाला कहकर भी पुकारते हैं। अख्तर इमाम ऐरावत संस्था के मुख्य प्रबंधक भी हैं। इनका पूरा जीवन हाथियों के लिए ही समर्पित रहा है। उन्‍होंने दोनों हाथियों का नाम भी रखा है। एक का नाम ‘मोती’ तो दूसरे का नाम ‘रानी’ है।

हाथियों की वजह से बची थी जान   

अख्तर इमाम के मुताबिक, एक बार उन पर जानलेवा हमला किया गया था, लेकिन हाथियों ने उन्‍हें बचा लिया था। पिस्तौल हाथ में लिए बदमाश जब उनके कमरे की तरफ बढ़ने लगे तो हाथी इसे देखकर चिंघाड़ने लगे। इसी बीच उनकी नींद खुल गई और शोर मचाने पर बदमाश भाग निकले।

गलत रास्‍ते पर निकल जाने से बेटे को किया संपत्ति से बेदखल

अख्तर इमाम ने अपने बेटे को उसकी गलत हरकतों के कारण संपत्ति से बेदखल किया है। उनका कहना है कि जायदाद के चक्कर में उनके बेटे ने अपनी प्रेमिका के साथ दुष्कर्म का झूठा आरोप लगाकर उन्हें जेल भिजवा दिया था। जांच में आरोप झूठा पाया गया। अख्तर कहते हैं कि मेरे बेटे मेराज ने पशु तस्करों से मिलकर भी साजिश रची थी, लेकिन वह पकड़ा गया। इसलिए अब मैंने अपनी पूरी जायदाद हाथी के नाम कर दी है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कानपुर मुठभेड़: दुर्दांत अपराधी विकास दुबे 36 घंटे बाद भी फरार, नेपाल बॉर्डर पर भी नजर

कानपुर। कानपुर जिले के चौबेपुर में पुलिस टीम पर हमला करके आठ पुलिसकर्मियों की हत्या …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com