बिहार : तेजस्वी ने लगाया मुख्यमंत्री पर लगाया आरोप

पटना| बिहार में कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार पर लगातार निशाना साध रहे विपक्षी दलों ने पुलिस महानिदेशक क़े एस़ द्विवेदी द्वारा अपने अधीनस्थ अधिकारियों को भेजे गए एक पत्र को लेकर एकबार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार को आड़े हाथों लिया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) द्वारा अपनी ही पुलिस की कार्यशैली पर उठाए गए सवाल को लेकर कहा कि डीजीपी ने उनके दावे पर मुहर लगाई है।

तेजस्वी ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया, “बिहार पुलिस महानिदेशक ने अपनी ही पुलिस की कार्यकुशलता और कार्यशैली पर गंभीर सवाल उठाए हैं। डीजीपी ने मेरे इस दावे पर मुहर लगाई है कि बिहार के सभी थानों को शराब तस्करों और अपराधियों के गठजोड़ ने नीलाम कर दिया है।” उन्होंने मुख्यमंत्री पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा, “बिहार के गृहमंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वयं इन थानों की बोली (नीलामी) लगाने का काम किया है। क्या ऐसा नहीं है?”

गौरतलब है कि बिहार के पुलिस महानिदेशक द्विवेदी ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को इसी साल मार्च में शराब, हथियार और प्रतिबंधित वस्तुओं की रोकथाम के लिए नाकेबंदी के सुझाव के साथ पत्र लिखा था, जिस पर पूर्ण रूप से अमल नहीं किया गया।

उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि रात की कौन कहे, दिन में भी पुलिस गश्त नहीं करती है, जिस कारण अपराधी दिन में ही वारदात को अंजाम देकर फरार हो जा रहे हैं। उन्होंने पत्र के माध्यम से पुलिस अधिकारियों को मुश्तैदी के साथ ड्यूटी करने और कानून का राज बहाल करने का निर्देश दिया है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कौन होगा मध्यप्रदेश कांग्रेस की नईया के खबैया

कृष्णमोहन झा/ लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद जब पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com