निर्देशक बासु चटर्जी

मशहूर निर्देशक बासु चटर्जी नहीं रहे, 90 वर्ष की आयु में हुआ निधन

एंटरटेनमेंट डेस्‍क। साल 2020 में बॉलीवुड के लिए लगातार एक के बाद एक बुरी खबरें सामने आ रही हैं। बीते दिन मशहूर गीतकार अनवर सागर के निधन की खबर आई थी और अब खबर है कि रोमांटिक और गुदगुदाती हुई फिल्में बनाने वाले मशहूर निर्देशक बासु चटर्जी का निधन हो गया। इस बात की जानकारी फिल्मकार अशोक पंडित ने दी है। बासु चटर्जी की उम्र 90 वर्ष थी। हालांकि, उनका निधन किस कारण हुआ अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

फिल्‍मकार अशोक पंडित ने ट्वीट किया, ‘मैं यह बताते हुए बेहद दुखी हूं कि महान फिल्मकार बासु चटर्जी जी का निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर 2 बजे सांताक्रूज में किया जाएगा। यह फिल्म जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। आपकी याद आएगी सर।’

बासु चटर्जी के बारे में

बासु चटर्जी का जन्म 30 जनवरी, 1930 को अजमेर में हुआ था। बासु को उनकी अलग पहचान बनाने वाली फिल्मों के लिए जाना जाता था। ‘चमेली की शादी’, ‘खट्टा मीठा’, ‘रजनीगंधा’ जैसी फिल्मों में उन्होंने अपना जादू बिखेरा था। उनकी फिल्में मध्य वर्ग परिवारों पर आधारित होती थीं। ये फिल्में अक्सर दर्शकों को खूब गुदगुदाया करती थीं। बासु चटर्जी का निधन मनोरंजन जगत के लिए अपूर्णनीय क्षति है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

BJP ज्वॉइन नहीं करेंगे सचिन पायलट, कहा- मुझे गांधी परिवार की नजरों में गिराने की कोशिश

नई दिल्‍ली। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से बर्खास्त किए जाने के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com