BSNL का यूजर्स को ये प्लान देता था बहुत फायदा, कंपनी ने की सर्विस बंद…

देश की सरकारी और सबसे पुरानी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने प्रीपेड कस्टमर्स को झटका दे दिया है. कंपनी ने इंटरनेशनल Wi-Fi रोमिंग सर्विस को एंड्रॉयड (Android) प्लेटफॉर्म पर सस्पेंड कर दिया है. बीएसएनएल की इस सर्विस से यूजर को पूरी दुनिया में अपने पार्टनर वाई-फाई हॉटस्पॉट के जरिये अनलिमिटेड डेटा मिलता था.

टेलीकॉमटॉक की खबर के मुताबिक, कस्टमर इस सुविधा का फायदा My BSNL app के जरिये उठाते हैं. यह फायदा iOS प्लेटफॉर्म वाले यूजर को भी मिलता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार , बीएसएनएल ने फिलहाल चेन्नई और तमिलनाडु टेलीकॉम सर्किल में इस सेवा को सस्पेंड किया है. इसके साथ ही इन सर्किल में 501 रुपये के International Wi-Fi pack को भी खत्म कर दिया है.

अगर आपकों नही पता तो बता दे कि 501 रुपये के इस पैक में प्रीपेड कस्टमर्स को 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ इंटरनेशनल वाई-फाई सेवा का फायदा मिलता है. खबर के मुताबिक, कंपनी ने इसे क्यों सस्पेंड किया, इसका कोई कारण नहीं बताया है. यह काफी पॉपुलर सर्विस थी.चेन्नई और तमिलनाडु सर्किल को छोड़कर यह सर्विस बाकी जगहों में उपलब्ध है.

इन सर्किल में iOS प्लेटफॉर्म वाले कस्टमर इस सर्विस का फायदा लेते रहेंगे या नही, यह स्पष्ट नहीं है. कस्टमर को इस पैक को एक्टिवेट कराने के लिए भारत से बाहर जाने से पहले एक्टिवेट कराना होता है, ताकि दूसरे देशों में वाई-फाई का फायदा लेने में कोई परेशानी न हो.

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

LG V50S ThinQ855: ड्यूल स्क्रीन और 5G सपोर्ट के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत

LG ने पिछले महीने बर्लिन में आयोजित हुए IFA 2019 इवेंट में G8X ThinQ स्मार्टफोन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com