बुलंदशहर हिंसा

बुलंदशहर हिंसा: मामले की जांच में जुटी एसआईटी, आज आएगी रिपोर्ट

बुलंदशहर में गोकशी की आशंका के बाद शुरू हुआ बवाल देखते ही देखते हिंसा में तब्दील हो गया। इंस्पेक्टर समेत कई लोग इस हिंसा का शिकार हो गए। इस मामले में अबतक 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन अब भी मुख्य आरोपी योगेश राज पुलिस की गिरफ्त से काफी दूर है।

बुलंदशहर हिंसा: मामले की जांच में जुटी एसआईटी, आज आएगी रिपोर्ट….

ये है पूरा मामला….

सोमवार (3 दिसंबर) को बुलंदशहर के स्याना थाना क्षेत्र के एक खेत में गोकशी की आशंका के बाद बवाल शुरू हुआ। जिसकी शिकायत मिलने पर सुबोध कुमार पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे थे। इस मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही थी, इतने में ही तीन गांव से करीब 400 लोगों की भीड़ ट्रैक्टर-ट्राली में कथित गोवंश के अवशेष भरकर चिंगरावठी पुलिस चौकी के पास पहुंच गई और जाम लगा दिया।

भीड़ की उग्रता देखकर पुलिस ने काबू पाने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़े और जल्द ही वहां फायरिंग भी होने लगी। जिसमें सुबोध कुमार घायल हो गए और एक युवक भी जख्मी हो गया। सुबोध कुमार को अस्पताल ले जाने से रोका गया और उनकी कार पर जमकर पथराव भी किया गया। जिसके बाद सिर में गोली लगने से सुबोध कुमार की मौत हो गई है।

इस मामले के मद्देनजर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कानून- व्यवस्था पर बड़ी बैठक बुलाई है।

बुलंदशहर हिंसा मामले में अबतक चार से पाँच लोग पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुमित के परिवार को योगी सरकार 10 लाख रुपये की मदद करेगी। जांच शुरू करने के लिए जांच अधिकारी एडीजी इंटेलिजेंस एसवी शिरोडकर बुलंदशहर पहुंच चुके हैं, और वे आज ही रिपोर्ट सौपेंगे।

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार के मुताबिक घटना में अभी तक किसी संगठन का नाम सामने नहीं आया है, इलाके में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि इस मामले में 88 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसमें 27 लोग नामजद हैं। उन्होंनें मुख्य आरोपी को जल्द गिरफ्त में लेने का आश्वासन भी दिया है, और एसआईटी घटनास्थल पर पहुंच गई है और अपना काम कर रही है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

ऊर्जा के क्षेत्र में त्रुटि की कोई गुंजाइश नहीं : मंत्री

भुवनेश्वर| केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने बुधवार को निवेशकों से ओडिशा में निवेश के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com