प्रियंका गांधी वाड्रा

बॉर्डर पर खड़ी बसों का प्रयोग करें, नहीं तो बोल दें हम वापस भेज देंगे: प्रियंका

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में प्रवासी मजदूरों के लिए बस चलाने को लेकर हो रही राजनीति पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को एक प्रेस वार्ता करते हुए यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम लोगों की मदद करना चाहते हैं, इसमें राजनीति न खोजें।

यह भी पढ़ें: कोरोना का असर: OLA कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, कंपनी ने लिया बड़ा फैसला

कांग्रेस द्वारा प्रदेश सरकार को सौंपी गई बसों की लिस्ट में बाइक और टैंपो के नंबर होने पर प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर ऐसे कुछ नंबर हैं भी, तो हम नए नंबर देने को तैयार हैं।

प्रियंका गांधी की प्रेस वार्ता की बड़ी बातें:

  • हमें अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। जो प्रवासी मजदूर पैदल चलकर अपने घरों को जा रहे हैं वो केवल भारतीय नहीं, बल्कि भारत के रीढ़ की हड्डी हैं। देश उनके खून पसीने से चलता है। उनका ख्याल रखना सभी की जिम्मेदारी है। यह राजनीति का समय नहीं है।
  • आज शाम चार बजे कांग्रेस द्वारा बस उपलब्ध करवाए 24 घंटे हो जाएंगे। अगर यूपी सरकार उनका प्रयोग करना चाहती है, तो कर ले। अगर उन बसों को चलाने के लिए आप भाजपा के झंडे या स्टिकर लगाना चाहते हैं तो वो भी कर लें। अगर आप भाजपा के नाम से ही उन बसों को चलाना चाहते हैं तो वो भी ठीक है।
  • हमने 17 मई को 500 बसें गाजियाबाद भेजीं। सरकार के कहने पर चार-पांच घंटे में बसों की लिस्ट भेजी। हमने जो बसें भेजीं उनका उपयोग होता तो अब तक कम से कम 95000 लोगों को घर भेजा जा चुका होता।
  • मैं बहुत स्पष्ट हूं। हर राजनीतिक दल को सेवा भाव के साथ इस समय लोगों की सहायता के लिए उपलब्ध होना चाहिए।
  • हाईवे टास्क फोर्स, कांग्रेस के सिपाही और सांझी रसोई की मदद से हम अब तक 67 लाख लोगों की मदद कर चुके हैं। हमें इससे मतलब नहीं है कि बसें किसकी है, लेकिन उनका चलना जरूरी है। अगर यूपी सरकार उनका प्रयोग नहीं करना चाहती तो हमें बोल दे, हम बसें वापस भेज देंगे।
  • लॉकडाउन की घोषणा होते ही यूपी कांग्रेस ने हर जिले में वॉलेंटियर्स तैयार किए, जिन्हें कांग्रेस के सिपाही का नाम दिया गया। हमने सांझी रसोइयां खोलीं। हमारे वॉलेंटियर्स दिन रात राशन और आवश्यक सामान के वितरण में लगे हैं।
  • मैं हमारे प्रवासी भाई-बहनों से कहना चाहती हूं कि इस संकट की घड़ी में हम उनके साथ खड़े हैं। इस समय कांग्रेस का हर नेता और कार्यकर्ता आपके साथ खड़ा है। आप यूपी के जिस भी जिले से पार होंगे हमारे कार्यकर्ता आपकी मदद के लिए आपको मिलेंगे।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

बेटे के समान बेटियां भी पैतृक संपत्ति में बराबर की हिस्सेदार: सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्‍ली। देश की सर्वोच्‍च न्‍यायालय ने अपने फैसले में बेटियों को पिता की या …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com