कनाडा : पीएम ने किया किसान आंदोलन का समर्थन, भारत ने जवाब में कही यह बात

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा से आए हजारों किसानों का पिछले पांच दिनों से हल्ला जारी है, तो वहीं विदेशों में भी काफी चर्चा का विषय बनता जा रहा है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत में चल रहे किसानों के धरना  प्रदर्शन टिप्पणी करते हुए   उन्होंने आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि वर्तमान में देश की  स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। जिस पर विदेश मंत्रालय जवाबी बयान देते हुए कहा है कि कि एक लोकतांत्रिक देश के आंतरिक मामलों में टिप्पणी करना अनुचित है।

विदेश मंत्रालय ने कनाडा पीएम के बयान पर कहा कि हमने कनाडाई नेताओं द्वारा भारत किसानों से संबंधित मामले पर की गई टिप्पणियों को देखा है। लोकतांत्रिक देश के आंतरिक मामलों के  संबंध में सही है। सबसे सही रहेगा कि किसी भी राजनौतिक वार्तालाप को राजनीतिक उद्देश्यों के लिए गलत तरीके पेश नहीं किया जाना चाहिए।

 

वहीं आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने आपत्ति जताते हुए कहा कि किसान आंदोलन को लेकर कनाडा पीएम जस्टिन ट्रूडो को किसान आंदोलन पर बोलने की कोई जरुरत नहीं थी।

यह भी पढ़ें : Kisan Andolan: किसानों के साथ बातचीत आज, गाजीपुर बॉर्डर पर हंगामा

यह कहा था कनाडा पीएम ने

गुरु नानक देव की 551वीं जयंती के अवसर पर एक ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान, ट्रूडो ने कहा था, ‘किसानों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शनों के बारे में भारत से खबरें आ रही हैं। स्थिति चिंताजनक है और हम सभी अपने परिवार और दोस्तों को लेकर बहुत चिंतित हैं। मुझे पता है कि आप में से कई लोगों के लिए यह एक वास्तविकता है। मैं आपको याद दिला दूं कि शांतिपूर्ण प्रदर्शनों के अधिकारों की रक्षा के लिए कनाडा हमेशा खड़ा रहेगा।’

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सूरत मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का भूमि पूजन करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली : देश में अपने गृह राज्य मी लगातार सौगातों की बैछर करने वाले …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com