मिलावटी अंडा

सावधान! कहीं आप भी तो नहीं खा रहे इस तरह का मिलावटी अंडा, जानिए पूरी रिपोर्ट

सावधान! कहीं आप भी तो नहीं खा रहे इस तरह का मिलावटी अंडा, जानिए पूरी रिपोर्ट

दुनिया में अंडा खाने के शौकीन तो बहुत हैं, लेकिन अगर आपको पता चले कि आप अंडे की जगह कुछ और खा रहे हैं यानि की नकली अंडा तो आपको कैसा लगेगा?। यह सुनने में थोड़ा अटपटा लगता है लेकिन यह बिलकुल सच है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पुलिस ने आलमबाग इलाके से मिलावटी अंडों का खेप बरामद किया है।

ये है पूरा मामला….

देसी अंडे के नाम पर हो रही धांधली पुलिस की गिरफ्त में आई है। लखनऊ के आलमबाग इलाके में स्थित एक व्यापारी के घर पर छापा मारकर मिलावटी अंडे की खेप बरामद की हैं। हाशिम और आरिफ़ नाम के दो युवक पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं।

प्राप्त जांकरियों के मुताबिक पुलिस ने आरोपियों के पास से 900 क्रेट फार्म और 300 क्रेट रंगे हुए अंडे बरामद किए हैं। जांच और पूछताछ में पता चला की शैम्पू, कत्था, चाय की पत्ती के पानी से फार्म के अंडे को देसी अंडा बनाते थे।  अंडे में गोलमाल का यह खेल फार्मी अंडे को देशी के अंडे के नाम पर बेच कर किया जा रहा है।
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि देशी अंडे का सीजन सर्दियों से शुरू होता है लेकिन कुछ ठेलों पर गर्मियों में भी देशी अंडे सजे नजर आ जाते हैं। देशी अंडे की पौष्टिकता फार्मी अंडे से अधिक होने की वजह से बाजार में ज्यादा कीमत पर बिकते हैं। एक कच्चा देशी अंडा सात से आठ रुपए में बेचा जाता है। हम लोग फार्मी अंडे का रंग बदल कर उसे देशी अंडा बता कर बेच देते हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

अंडों की धांधली का यह केस सबको सचेत करने के लिए काफी और ताकि सब अपनी सेहत का ध्यान देते हुए बड़ी सतर्कता के साथ चीजों को खरीदें, ताकि भविष्य में आपको किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

आपकी नाक के नीचे से हो रही चोरी,आप कैसे चौकीदार हो : राहुल गाँधी 

    बिहार के पूर्णिया से राहुल गांधी ने एक सभा को सम्बोधित करते हुए …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com