चक्रवाती तूफान यास से मची तबाही, भारी बारिश से आई बाढ़, बिगड़ गए हालात

रांची: चक्रवाती तूफान यास ने कई राज्यों में तबाही मचा चूका है, वहीं यास ने के कारण पूरे झारखंड में तेज बारिश हो रही है। रांची में बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। यहां के लोगो ने बताया है कि बीते बुधवार को चक्रवाती तूफान यास की वजह से तेज बारिश हो रही है और इस कारण यहां का रास्ता ब्लॉक हो गया है। यहां पर हम पिछले 35 साल से रह रहे हैं और जब भी बारिश होती है तो ऐसे ही पानी भर जाता है।

रांची में लगातार हो रही तेज बारिश से नदी का पानी लगातार बढ़ रहा है। चक्रवाती तूफान यास बुधवार रात 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की हवाओं और भारी बारिश के साथ झारखंड की सीमा में पहुंचा था। जबकि आज कई जगह न सिर्फ तेज हवा चल रही है बल्कि जोरदार बारिश भी हो रही है। तूफान से प्रभावित होने की आशंका वाले जिलों में एनडीआरएफ की आठ कंपनियां तैनात की गयी हैं।

यही नहीं, झारखंड में चक्रवाती तूफान यास का असर 26-27 मई को ज्यादा पड़ेगा, जबकि 28 को इसके कम होने की संभावना है। इस बीच राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत चक्रवाती तूफान से बचाव और राहत को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं जिसके तहत अस्पतालों में बिजली और ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित नहीं हो इसके लिए जेनरेटर आदि की व्यवस्था की गई है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

आज के ही दिन महात्मा गाँधी की हत्या में शामिल गोडसे को उतारा गया था मौत के घाट|

बात 30 जनवरी 1948 की है। भारत को आजादी मिले 6 महीने हुए थे। शाम …