Breaking News

लखनऊ में जशन का माहौल, जीतू राय ने जीता CWG में गोल्ड मेडल

उत्तर प्रदेश लखनऊ के जीतू राय ने प्रदेश के साथ देश का नाम भी रोशन करा है . जीतू के गोल्ड जीतने पर चंद्रभानु गुप्त स्थित केडी सिंह बाबू सोसायटी के मैदान पर एक आयोजन हुआ, जिसमें यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के उपाध्यक्ष टीपी हवेलिया सहित उभरते हुए निशानेबाज संस्कार हवेलिया भी मौजूद रहे। इस दौरान टीपी हवेलिया ने यहां प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हॉकी के नन्हें प्लेयर्स के बीच मिठाइयां भी वितरित कीं.

ये भी पढ़े –  जेंडर न्यूट्रल टॉयलेट खत्म करेगा महिलाओं और पुरुषों के बीच जेंडर गैप

 

 

 

इस दौरान सोसायटी के तकनीकी सचिव हॉकी ओलंपियन सैयद अली सहित सोसायटी के सदस्य मुकुल लाल शाह (कोषाध्यक्ष), हॉकी कोच राशिद अजीज, गुरुतोष पांडेय, खुर्शीद अहमद व यूपी तलवारबाजी संघ के सचिव यूजिन पाल भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि जीतू राय ने राष्ट्रमंडल खेल में सटीक निशाना लगाते हुए 10 मीयर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर देश की झोली में एक और स्वर्ण डाल दिया है. जीतू की इस कामयाबी के पीछे लखनऊ का खास योगदान है.

 

दरअसल नेपाल के रहने वाले जीतू राय ने लखनऊ में रहकर निशानेबाजी के हुनर को चमकाया है.जीतू ने लखनऊ की 11 गोरखा राइफल्स रेजीमेंट में निशानेबाजी की बारीकियों को सीखा है. गोल्ड कोस्ट में जीतू ने फाइनल में कुल 235.1 अंक हासिल कर भारत को सोना दिलाया है। इसके साथ ही उन्होंने इस स्पर्धा का नया रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*