Breaking News
चंद्रशेखर

चंद्रशेखर की 11वी पुण्यतिथि का होगा आयोजन, मुख्यमंत्री योगी करेंगे पुस्तक का लोकार्पण

 

 

लखनऊ-   पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की पहचान दलगत राजनीति से हमेशा बाहर रही है. मूलतः समाजवादी विचारधारा के रहे चंद्रशेखर देश हित के किसी मुद्दे पर अपनी बात को दमदार तरीके से रखने में नहीं चुके. अपने लम्बे संसदीय जीवन में दिए गए उनके कालजयी भाषण भारत की परिस्थियों को समझाने के लिए हमेशा सहायक होते हैं. आने वाली 8 जुलाई को विधानसभा के सेन्ट्रल हाल में होने वाले कार्यक्रम में चंद्रशेखर जी के भाषणों का दूसरा संस्कलन” चंद्रशेखर – सांसद में दो टूक (भाग 2) का लोकार्पण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हांथो से होगा.

 

ये भी पढ़े – विजय दिवस पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

 

चंद्रशेखर ट्रस्ट के संरक्षक और विधान परिषद् सदस्य यशवंत सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता विधान सभा के अध्यक्ष डा. ह्रदय नारायण दीक्षित करेंगे. चन्द्र शेखर की 11 वी पुण्यतिथि के अवसर पर इस बार जिस पुस्तक का लोकार्पण होना है वह चंद्रशेखर के सम्बन्ध में ट्रस्ट द्वारा प्रकाशित 5 वी पुस्तक है.

 

 

इसके पहले जननायक चन्द्र शेखर, राष्ट्र पुरुष चन्द्र शेखर सहित चन्द्र शेखर – सांसद में दो टूक (भाग 1) सहित कुल 4 पुस्तकों का प्रकाशन और लोकार्पण हो चुका है.यशवंत सिंह ने बताया कि चंद्रशेखर जी कभी भी दल गत राजनीति के शिकार नहीं हुए और जनता के मुद्दों पर वे कई बार अपनी ही पार्टी से विद्रोह की सीमा तक चले जाते थे.

 

भारतीय राजनीति के विरले व्यक्तित्व हैं जिनकी पहचान कभी भी किसी पार्टी से बांध कर नहीं रही. चंद्रशेक्षर के अनुयायी अभी भी विभिन्न दलों में मौजूद हैं. 8 जुलाई को विधान सभा के सेन्ट्रल हाल में आयोजित इस लोकार्पण कार्यक्रम में सरकार के कई मंत्रियों सहित सभी दलों के नेता और बुद्धिजीवी शामिल होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*