मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

PM मोदी पर बिफरीं ममता, कहा- नुकसान 1 लाख करोड़ का, मिले 1 हजार करोड़

नई दिल्‍ली। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अम्फान तूफान से प्रभावित हुए पश्चिम बंगाल के कई जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद उन्होंने राज्‍य सरकार की मदद के लिए एक हजार करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया। पीएम मोदी के इस ऐलान पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बिफर पड़ी हैं। उनका कहना है कि नुकसान एक लाख करोड़ का हुआ और पैकेज सिर्फ एक हजार करोड़ का दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: अम्फान: प्रधानमंत्री ने किया पश्चिम बंगाल का दौरा, मदद के लिए जारी किए 1000 करोड़ रुपये

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक हजार करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया है, लेकिन इससे जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है। यह पैसा कब मिलेगा या यह अग्रिम धनराशि है। पीएम ने कहा कि इस पर बाद में विचार होगा, लेकिन यह एडवांस होना चाहिए। अम्फान तूफान के कारण एक लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। 56 हजार करोड़ रुपया तो हमारा ही केंद्र पर बकाया है।

प्रधानमंत्री ने क्‍या कहा था?

हवाई सर्वेक्षण के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कह, अम्फान चक्रवात से निपटने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने मिलकर भरसक प्रयास किया, लेकिन उसके बावजूद करीब 80 लोगों का जीवन नहीं बचा पाएं, इसका हम सभी को दुख है और जिन परिवारों ने अपना स्वजन खोया है उनके प्रति केंद्र और राज्य सरकार की संवेदनाएं हैं।

आगे उन्‍होंने कहा, लोगों को हर संभव मदद प्रदान करने के लिए केंद्र और राज्य मिलकर काम कर रहे हैं। अभी तत्काल राज्य सरकार को कठिनाई न हो इसके लिए 1000 करोड़ रुपये भारत सरकार की तरफ से व्यवस्था की जाएगी। साथ ही प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

उत्‍तर भारत में पड़ेगी गर्मी की मार, 47 डिग्री तक जा सकता है पारा

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस के संकट के बीच उत्तर भारत के कई हिस्सों …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com