बिहार: CM नीतीश को करना था पुल का उद्घाटन, बीच की सड़क पहले ही बह गई

पटना। बिहार के छपरा जिले में पुल तक पहुंचने वाली सड़क मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उद्घाटन से पहले ही बाढ़ के पानी में टूटकर बह गई। आनन-फानन में मरम्मत कार्य पूरा किया गया और सीएम ने बुधवार को गोपालगंज के बंगराघाट पुल का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन कर दिया। उद्घाटन सुबह 11:30 बजे होना था। इससे पहले ही मंगलवार रात करीब 12:30 पुल तक पहुंचने वाली सड़क बाढ़ के पानी में बह गई।

यह भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी में मिला बाघिन का शव, शिकार होने की आशंका

पुल के उद्घाटन से पहले करीब 50 मीटर सड़क टूटकर बह गई थी, जिसे आनन-फानन में ठीक किया गया। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के अधिकारी मौके पर मौजूद थे। बड़ी संख्या में मजदूर और दो जेसीबी लगाकर सड़क को ठीक किया गया।

509 करोड़ रुपए की लागत से शिलान्‍यास

11 अप्रैल, 2014 को मुख्यमंत्री ने 509 करोड़ रुपये की लागत से महासेतु परियोजना का शिलान्यास राजापट्टी में किया था। पुल के चालू होने से गोपालगंज, सीवान और सारण से मुजफ्फरपुर की दूरी 55 किलोमीटर, दरभंगा की दूरी 65 किलोमीटर और जनकपुर की दूरी 70 किलोमीटर कम हो जाएगी।

वहीं, चुनावी साल होने की वजह से नीतीश कुमार जहां लगातार नए-नए पुल का उद्घाटन कर विकास का श्रेय लेने में लगे हुए हैं वहीं, विपक्षी पार्टी आरजेडी सरकार की नाकामियों का मुद्दा उठाने में लगी हुई है। तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, “नीतीश कुमार ने वर्षों से 509 करोड़ की लागत से बन रहे बंगरा घाट पुल का अभी आनन-फानन में उद्घाटन कर दिया लेकिन पुल की अप्रोच पथ टूटी हुई है। टूटे हुए पुलों, पथों और बांधों के उद्घाटन की इन्हें इतनी जल्दी क्यों है? उद्घाटन से पहले ही पथ टूटना इनके काले भ्रष्टाचार की पोल खोल रहा है?”

इसके बाद तेजस्वी ने एक वीडियो भी जारी किया।

इससे पहले गोपालगंज आरजेडी ने ट्वीट किया, ‘गोपालगंज का बंगरा घाट का पुल जो सीएम द्वारा उद्घाटन के पहले ही टूट गया। अब भाजपा-जेडीयू वाले हल्ला करेंगे कि पुल नहीं अप्रोच रोड टूटा है जैसे अप्रोच रोड विपक्ष ने बनाया हो। सीएम फिर भी उद्घाटन करेंगे क्योंकि वो आजकल किसी भी नई, पुरानी, जर्जर, टूटी चीजों का उद्घाटन करने को आमादा हैं!’

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मुंबई की सड़कें जलमग्न, UP-बिहार सहित आठ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्‍ली। बंगाल की खाड़ी से लेकर अरब सागर तक में मानसून के इस सीजन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com