UP: अब महिलाओं से छेड़खानी शोहदों को पड़ेगी भारी, योगी सरकार का बड़ा आदेश

लखनऊ। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वाले अपराधियों के खिलाफ बड़ा स्‍टैंड लिया है। सीएए की तर्ज पर प्रदेश में अब अगर कोई भी महिलाओं से छेड़खानी करते पकड़ा जाता है कि तो उसके पोस्टर शहर में लगेंगे। बता दें कि यूपी सरकार ने यह कदम नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हुई हिंसा के दौरान भी उठाया था। सरकार ने सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों का पोस्टर सड़कों पर लगाया था।

यह भी पढ़ें: मुंबई की सड़कें जलमग्न, UP-बिहार सहित आठ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

मिशन दुराचारी के तहत महिला पुलिसकर्मियों को जिम्मा दिया जाएगा। महिला पुलिस शहर के चौराहों पर नजर रखेगी। प्रदेश में महिला अपराध के कई मामले सामने आने के बाद मुख्‍यमंत्री ने ये फैसला लिया है। सीएम ने अधिकारीयों को निर्देश दिया है कि सरेराह छेड़खानी करने वाले शोहदों और आदतन दुराचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ा फैसला लेते हुए ऐसे अपराधियों के पोस्टर सार्वजानिक सथलों पर लगाने के निर्देश दिए हैं।

CM योगी ने क्या आदेश दिया?

  • महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिसकर्मियों से ही दंडित कराएं।
  • महिला पुलिसकर्मियों से ही इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कराई जाए।
  • ऐसे अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर करें।
  • जिस तरह एंटी रोमियो स्क्वायड ने मनचलों और महिलाओं के साथ अपराध करने वालों की कमर तोड़ी, वैसे ही हर जनपद की पुलिस अभियान चलाती रहे।
  • कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे।
  • सूबे के मुखिया ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न या शोषण करने वाले अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर किए जाएं। ऐसा करने से उनके मददगारों में भी बदनामी का डर पैदा होगा।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

ऋषिकेश: अमेरिकी महिला को भारी पड़ा अश्लील वीडियो शूट करवाना,पुलिस ने की यह कारवाई 

उत्तराखंड। ऋषिकेश में शानिवार एक अजीबोगरीब किस्सा देखने को मिला।हम बात कर रहे हैं.लक्ष्म झूला …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com