यूपी बोर्ड मेधावियों को सम्मानित करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

बीते रविवार यूपी बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित हो चुके है जिसके फल स्वरुप विद्यार्थियों की परीक्षा परिणाम से खुश सीएम आदित्यनाथ योगी 

ये भी पढ़े – शिक्षामित्रों को शिक्षक भर्ती की औपचारिक परीक्षा में बैठना होगा

 परीक्षाओं को नक़ल से छुटकारा दिलाने के लिए थी हर बार से ज्यादा थी सख्ती 

यूपी बोर्ड की परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए प्रदेश की योगी सरकार पूरी तरह से सख्‍त थी, जिसको लेकर परीक्षा केन्‍द्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। साथ ही जिला प्रशासन भी परीक्षा केन्‍द्रों पर अपनी पैनी नजर गड़ाए हुए थी। बावजूद इसके यूपी बोर्ड का रिजल्‍ट अच्‍छा आने से परीक्षार्थियों में खुशी की लहर व्‍याप्‍त है।

परीक्षा छोड़ने पर हुए मजबूर सख्ती देख परीक्षार्थी 

योगी सरकार की ओर से यूपी बोर्ड की परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए बरती गई सख्‍ती को देख लाखों परीक्षार्थीयों ने बीच में ही परीक्षा छोड़ दी थी। 6 फरवरी से 12 मार्च तक चलने वाली इस परीक्षा में इस बार रिकार्ड तोड़ 11 लाख 32 हजार परीक्षार्थियों ने बीच में ही परीक्षा छोड़ दी रही। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा के घोषित परिणामों के अवसर पर सभी सफल मेधावी छात्र-छात्राओं को बधाई दी है। आगे की शिक्षा में निरंतर सफलता तथा उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। पांडेय ने प्रदेश सरकार की नकलविहीन परीक्षा संचालन की सराहना करते हुए कहा कि बोर्ड के परिणामों में शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों ने सफलता प्राप्त की है।
गौरतलब है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में इस बार 67 लाख परीक्षार्थी बैठे थे, जिनमें 10वीं के 37,12,508 और 12वीं के 30,17,032  परीक्षार्थी शामिल हैं। बता दें कि रिजल्ट जारी किए जाने के 15 दिन के अंदर ही ओ रिजनल मार्कशीट और पासिंग सर्टिफिकेट जारी कर दिए जाएंगे।

Check Also

लखनऊ: एसएसपी ने SHO को लाइनहाजिर कर लगाई जमकर फटकार

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में अलीगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक को एसएसपी ने शनिवार …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com