Breaking News

26अक्टूबर को सीएम योगी होंगे मोहबत की निसानी ताजमहल की खूबसूरती से रूबरू, लगायेंगे 500 लोगों के साथ झाड़ू

26 अक्टूबर को मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दौरा करेंगे सीएम योगी 17वीं शताब्दी के इस स्मारक के दौरे पर योगी यहां आधा घंटा समय बिताएंगे इस दौरान वे शाहजहां और मुमताज महल की कब्र को भी देखेंगे साथ ही योगी ताज के बाहर झाड़ू भी लगाएंगे  योगी का यह पहला ताज दौरा होगा यूपी टूरिज्म के प्रिसिंपल सेक्रेटरी अवनीश अवस्थी ने बताया कि 26 अक्टूबर को अपने आगरा दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ताजमहल के अंदरूनी हिस्सों का दौरा करेंगे.

ये भी पढ़े~राम मंदिर:अगली दिवाली रामलला के साथ मनाई जाएगी

 

योगी आदित्यनाथ ताजमहल का दौरा करने वाले यूपी के पहले बीजेपी सीएम होंगे.इस दौरे पर यमुना नदी से ताजमहल तक प्रस्तावित कॉरिडोर के लिए यूपी के मुख्यमंत्री नदी से लगे इलाके का भी निरीक्षण करेंगे. साथ ही ताजमहल के सौंदर्यीकरण की योजनाऔ का जायजा भी लेंगे. इसके अलावा आगरा के विकास के लिए कई योजनाओं की घोषणा की जाएगी. योगी के ताज दौरे की घोषणा उस समय हुई है, जब हाल ही में ताजमहल को लेकर विवादों की एक श्रृंखला शुरू हो गई. इसकी शुरुआत उत्तर प्रदेश टूरिज्म की उस किताब से हुई जिसमें ताजमहल को कोई स्थान नहीं मिला. बीजेपी विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को भारतीय इतिहास पर दाग बता डाला. फिर बीजेपी सांसद विनय कटियार ने कहा कि वास्तव में ताजमहल एक शिव मंदिर है.

ये भी पढ़े ~U P के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ये दिवाली बेहद खास

 

बहरहाल, पिछले सप्ताह गोरखपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए योगी ने ताजमहल को ‘भारत का गर्व’ बताया और इसे एक विश्व स्तरीय स्मारक की संज्ञा दी. योगी का यह बयान पिछले साल बिहार में दिए गए उनके बयान के ठीक उलट था, जिसमें उन्होंने कहा था कि ताजमहल भारतीय संस्कृति का प्रतीक नहीं हो सकता. उन्होंने कहा था कि विदेशी मेहमानों को ताजमहल की प्रतिकृति देने के बजाय गीता भेंट की जानी चाहिए.

ताजमहल के पश्चिमी गेट पर सीएम योगी 500 लोगों के साथ झाड़ू लगाएंगे. इनमें पार्टी कार्यकर्ता, शिक्षक, सामाजिक कार्यकर्ता समेत जिले के गणमान्य लोग शामिल होंगे. साथ ही ताज की महत्वता पर योगी भाषण भी करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*