कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन आज…पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

राजनीति- कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज जन्मदिन है. कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी आज 9 दिसंबर को 71 साल की हो गई है. सोनिया गांधी के 72वें जन्मदिन के मौके पर दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय को खूब सजाया गया. वहीं 10 जनपथ स्थित कांग्रेस अध्यक्ष के आवास के बाहर पर जश्न का माहौल दिखा. कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली के 10 जनपथ पर सोनिया का जन्मदिन मना रहे हैं.

इंटली के विसेन्ज़ा में जन्मी सोनिया गांधी 9 दिसंबर 1946 को जन्मीं सोनिया गांधी भारत की पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के साथ 1968 में परिणय सूत्र में बंधी थीं. वहीं अपने पति के निधन के 7 साल बाद वर्ष 1998 में उन्होंने कांग्रेस की कमान संभाली थी.

Image result for sonia gandhi birthday

इस मौके पर पीएम मोदी ने भी ट्विटर पर सोनिया को बधाई दी. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई, उनके लंबे जीवन और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं. गौरतलब है कि आज गुजरात में पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है.

ये भी पढ़ें- मोदी पर राहुल का वार- प्रधानमंत्री जी के भाषणों में ‘विकास’ गुम है…

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को शुभकामनाएं दी गईं. इस मौके पर कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई इंडिया गेट स्थित अमर जवान ज्योति से लेकर 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय तक तिरंगा यात्रा निकलने जा रही है.

Image result for sonia gandhi birthday

वहीं गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रचार में व्यस्त पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी अपनी मां को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने और उनका आशीर्वाद लेने दिल्ली पहुंचे हैं. रॉबर्ट वाड्रा ने भी सोनिया को जन्मदिन पर अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामनाएं दी हैं. वाड्रा ने सोनिया के लिए लिखा, ‘आप मेरे लिए मां से कम नहीं हैं. आपने हमेशा बेहतर सलाह दी है और बहुत प्यार दिया है.’

 

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सज्जन कुमार को 1984 सिख विरोधी दंगा मामले में उम्रकैद

नई दिल्ली| दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को सज्जन कुमार और अन्य पांच को 1984 …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com