कोरोना वायरस का लखनऊ में कहर, लोकबंधु अस्पताल में संदिग्ध मरीज भर्ती

लखनऊ। दुनिया भर में तबाही मचाने वाला कोरोना वायरस का आतंक अब भारत के उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मचा रहा हैं। यहां के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज मंगलवार को कोरोना वायरस से संदिग्ध एक मरीज मिला है। जिसके बाद मरीज को लोकबंधु अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा हैं। लोकबंधु अस्पताल के निदेशक डॉ. डीएस नेगी ने बताया मरीज का सैंपल कलेक्शन कर जांच के लिए केजीएमयू भेजा गया हैं साथ ही केंद्रीय टीम निरीक्षण भी कर चुकी है।

 

जानकारी के मुताबिक फैजाबाद के रुदौली का रहने वाला 32 वर्षीय रुखसार सऊदी से आज लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आया था। हवाई अड्डे पर जांच के दौरान युवक में कोरोना से संदिग्‍ध लक्षण मिले। जिसके बाद उसे लोकबंधु अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। उसका सैंपल कलेक्शन कर जांच के लिए केजीएमयू भेजा गया हैं।

 

आपको बता दे कि कोरोना वायरस सामान्य जुकाम से लेकर सांस संबंधी गंभीर बीमारियों की वजह से होता है इस वायरस से संक्रमित होने पर बुखार, खांसी, सांस लेने में दिक्कत जैसे लक्षण नजर आते हैं। संक्रमित होने पर न्यूमोनिया,गंभीर सांस की बीमारियां, किडनी फेल होने के साथ मौत हो जाती है। यह बीमारी चीन की हाल फिलहाल यात्रा करने या वहां के व्यक्ति के संपर्क में रहने से बढ़ती है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

अब कोविड अस्पतालों में रख सकेंगे मोबाइल, यूपी सरकार ने वापस लिया फैसला

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश सरकार ने कोविड अस्पतालों में मोबाइल रखने पर प्रतिबंध लगाने का अपना …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com