देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 24.5 लाख के पार, रिकवरी रेट 71 फीसद से अधिक

देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों पर फिलहाल कंट्रोल होता नहीं दिख रहा है। इसके साथ ही इस घातक संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 64,553 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ ही संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 24 लाख 61 हजार 191 हो गई है।

पिछले 24 घंटों के दौरान इस घातक वायरस ने देश में 1,007 लोगों की जान ली है। ऐसे में इस घातक वायरस के संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 48,040 पर पहुंच गई है। हालांकि यह भी एक तथ्य है कि देश में कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतों की दर दुनिया के औसत से काफी कम है और यह 2 प्रतिशत के भी नीचे आ गई है।

मंत्रालय ने कहा कि रिकार्ड संख्या में मरीजों के ठीक होने से संक्रमित लोगों की मौजूदा संख्या में गिरावट आई है। अभी कुल मामलों के 26.88 फीसद लोग ही संक्रमित हैं।अब तक देश में लगभग 2.76 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं। बुधवार को देशभर में कुल 8,48,728 टेस्ट किए गए हैं।

दुनिया की बात करें कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2.10 करोड़ के पार पहुंच गई है। विश्व में इस वायरस के चलते अब तक 7.53 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1.39 करोड़ से ज्यादा लोग बीमारी को मात दे चुके हैं।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

12 साल की उम्र में ओलंपिक में भाग लेने वाली आरती साहा को गूगल का नमन

नई दिल्‍ली। गूगल ने डूडल बनाकर आज भारतीय तैराक आरती साहा को उनकी 80वीं जयंती …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com