दोषियों के वकील ने कहा- लिखकर रख लो नहीं होगी 3 मार्च को फांसी

 

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप हत्याकांड के मामले में चारों दोषियों की मौत की तारीख पर तारीख लगती जा रही हैं लेकिन अभी तक फांसी नहीं हुई। वही एक बार फिर पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को निर्भया केस में चारों दोषियों के लिए नया डेथ वॉरंट जारी किया हैं। 41 दिनों में अब तक यह तीसरा डेथ वॉरंट है। निर्भया केस में चारों दोषियों के लिए जारी डेथ वॉरंट में 3 मार्च की सुबह 6 बजे फांसी देने का आदेश है।

 

अभी भी चार दोषियों में से एक के पास अभी दया याचिका और क्यूरेटिव पिटीशन का मौका बचा है। ये दोनों विकल्प खारिज होने के बाद भी दोषी नए सिरे से राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेज सकते हैं। दिल्ली हाईकोर्ट में भी दोषियों के खिलाफ एक मामला चल रहा है, जिस पर फैसला आने तक फांसी नहीं हो सकती।

 

यह भी पढ़ें :- योगी सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 का सबसे बड़ा बजट किया पेश, 5,12,860.72 करोड़ का बजट

निर्भया के दोषियों के लिए केस लड़ रहे वकील एपी सिंह ने कहा मैं क्लाइंट से मिलकर बात करूंगा और सभी कानूनी विकल्प पर बात होगी। फिर वे जैसा चाहेंगे और वो कहेंगे वैसा करूंगा। अभी इनके पास कई कानूनी विकल्प बाकी हैं और सबका उपयोग करेंगे। राष्ट्रपति के पास दोबारा दया याचिका भी भेजी जाएगी और खारिज होने पर भी जो विकल्प होंगे उनका भी उपयोग किया जाएगा। एपी सिंह के इस बयान को सुनने पर ऐसा लगा कि शायद 2 से 3 महीने तक दोषियों की फांसी को आसानी से टाला जा सकता है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कोरोना: रविवार को जनता कर्फ्यू.. दिल्ली मेट्रो, मॉल-रेस्तोरां बंद

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। गुरुवार को इससे संक्रमित …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com