कोरोना इफेक्‍ट: मुंबई-पुणे-नागपुर समेत चार शहर लॉकडाउन, दुकानें-दफ्तर बंद

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस के अबतक 210 केस सामने आए हैं, जिनमें सबसे अधिक मरीज महाराष्ट्र के हैं। कोरोना पीड़ितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने चार शहरों को लॉकडाउन करने का फैसला किया है। जरूरी दुकानों और सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें और दफ्तर 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने मुंबई, पुणे, पिंपरी, नागपुर और एमएमआर रिजन को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है। यहां जरूरी सामानों और सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें और दफ्तर बंद रहेंगे। महाराष्ट्र में कोरोना के 52 मामले सामने आए हैं, जिनमें एक की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ पहुंची बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर को कोरोना, संकट में है शहर!

महाराष्ट्र सरकार द्वारा लॉकडाउन किए गए शहरों में राशन, सब्जी की दुकानें और दवाई की दुकानें यानी मेडिकल शॉप खुले रहेंगे। इसके अलावा जरूरी सेवाएं भी जारी रहेंगी। हालांकि, सरकार ने कहा कि पैनिक बाईंग न करें। 31 मार्च तक गैर-जरूरी सामानों और शराब की दुकानें, माल समेत कई प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

यही नहीं, महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि एक से आठवीं तक की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं होंगी, लेकिन 9वीं और 11वीं की परीक्षा को 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है।

मुख्‍यमंत्री ठाकरे ने कहा कि अगर बसें और स्थानीय बारिश बंद हो जाती हैं, तो आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले लोग हमारे पास कैसे पहुंचेंगे? अभी के लिए हम बसों और ट्रेनों को बंद नहीं कर रहे हैं। सरकारी कार्यालयों को पूरी तरह से बंद नहीं किया जाएगा, लेकिन यहां 25 फीसदी उपस्थिति ही रहेगी।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मध्यप्रदेश से कमलनाथ की विदाई, सिंधिया-शिवराज बोले- सत्‍यमेव जयते

भोपाल। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com