देश के सामने ‘कोरोना’ की चुनौती, अबतक 148 पॉजिटिव केस

नई दिल्‍ली। दुनिया भर में हाहाकार मचाने वाले कोरोना वायरस के मामले भारत में भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं और अबतक संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 148 पहुंच गया है। इनमें 24 विदेशी हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है। कोलकाता में पहला संक्रमित मरीज मिला है, जो लंदन से भारत आाय था। कोरोना से निपटने के लिए सरकारें तीन स्तर पर काम कर रही हैं। पहला- कोरोना से पीड़ित लोगों की पहचान करना। दूसरा- संक्रमित शख्स और उनके संपर्क में आए लोगों को आईसोलेशन वार्ड में डालना। तीसरा- लोगों को एक जगह इकट्ठा नहीं होने देना।

 

कोरोना पर अबतक के अपडेट्स:

  • देश में बुधवार सुबह संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 148 हो गया। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 13 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। संक्रमित लोगों में 24 विदेशी नागरिक शामिल है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकारें तीन स्तर पर काम कर रही है। अधिकतर प्रदेशों में स्कूल-कॉलेज, दफ्तर से लेकर पर्यटन स्थल तक बंद हैं।
  • कोरोना के कारण पश्चिम रेलवे ने दर्जनभर रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम कई गुना तक बढ़ा दिया है। सरकार की कोशिश है कि भीड़ को कम किया जाएगा। राज्य सरकारों ने साफ-सफाई की मुहिम छेड़ दी है। मेट्रो, सरकारी बसों, ट्रेन और दफ्तरों को सेनिटाइज किया जा रहा है।
  • कोरोना वायरस के कारण उत्तर प्रदेश में मल्टीप्लेक्स, सिनेमा घर, स्कूल-कॉलेज 2 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली में 31 मार्च तक जिम-नाइट क्लब बंद, मुंबई में पब-बार, स्कूल-कॉलेज, मॉल सब बंद है। देशभर में स्मारक, पुरात्तव स्थलों, संग्रहालयों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया गया है। गुरुग्राम प्रशासन ने सभी बीपीओ, मल्टीनेशनल कंपनी और उद्योगपतियों से अपील की है कि वो घर से ही काम करें।
  • कोरोना मरीजों के आंकड़े तेजी से बदल रहे हैं। कोरोना से शिकार लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है। राज्यवार आंकड़ों पर नजर डाले तो महाराष्ट्र में कोरोना के 39 केस पॉजिटिव हैं। इसके अलावा दिल्ली में 9, कर्नाटक में 11, केरल में 26, उत्तर प्रदेश में 15, लद्दाख में 6, जम्मू-कश्मीर में 3, तेलंगाना में 5, हरियाणा में 15, राजस्थान में 4, तमिलनाडु, ओडिशा, पंजाब, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में एक-एक केस सामने आए हैं।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

अब भारत नहीं आ सकेंगे तब्लीगी जमात के 2550 विदेशी नागरिक, 10 साल का प्रतिबंध

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com