अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

कोरोना पर ट्रंप ने दे दिया अजीब बयान, पढ़कर आप भी हो जाएंगे हैरान

वर्ल्‍ड डेस्‍क। कोरोनावायरस महामारी के संक्रमण को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐसा अजीबोगरीब बयान दे दिया, जिसकी आलोचना हो रही है। राष्‍ट्रपति ट्रंप का कहना है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दुनिया में सबसे ज्यादा होना सम्मान की बात है।

यह भी पढ़ें: बस विवाद: अपनी ही पार्टी पर भड़कीं कांग्रेस विधायक अदिति, कह दी इतनी बड़ी बात

मंगलवार को व्हाइट हाउस में ट्रंप ने कहा, ‘जब आप कहते हैं कि हम संक्रमण के मामलों में आगे हैं तो मैं इसे बिलकुल बुरा नहीं मानता। इसका मतलब है कि हमने किसी और से कहीं ज्यादा परीक्षण किया है। यह अच्छी बात है क्योंकि इससे पता चलता है कि हमारा परीक्षण बेहतर है। मैं इसे एक ‘सम्मान के तमगे’ के तौर पर देखता हूं।’

अमेरिका में कोविड-19 के सबसे ज्‍यादा मामले

अमेरिका के जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक, अमेरिका में अब तक कोविड-19 के 15 लाख 70 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं, 93 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद दूसरे नंबर पर रूस है, जहां लगभग तीन लाख लोग संक्रमित हैं।

डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी ने की ट्रंप के बयान की आलोचना

राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के इस बयान की डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी ने आलोचना की है। कमेटी ने कहा कि देश में कोरोना के 10 लाख से ज्यादा मामले मिलना पूरी तरह से हमारे नेतृत्व की असफलता है। इससे पहले पिछले हफ्ते हुई सीनेट की बैठक में भी परीक्षण पर सवाल उठाए गए थे। रिपब्लिकन सांसद मिट रोम्नी का कहना है कि देश का परीक्षण रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे यहां फरवरी-मार्च में मामले आने शुरू हुए। ऐसे में अब तक हुए परीक्षण पर्याप्त नहीं हैं। इसमें खुश होने की बात नहीं है।

अमेरिका में एक करोड़ लोगों की हुई जांच

अमेरिका के सेंटर्स फॉर डीजीज कंट्रोल के मुताबिक, मंगलवार तक अमेरिका में एक करोड़ 60 लाख कोरोना परीक्षण हुए हैं। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी आधारित एक वैज्ञानिक प्रकाशन के अनुसार, अमेरिका परीक्षण के आधार पर काफी पीछे है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कोरोना से प्रभावित टॉप 10 देशों में भारत, टेस्टिंग में सातवें नंबर पर

नई दिल्‍ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के नए मामलों ने अब भारत में भी रफ्तार …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com