Covid 19: भुवनेश्वर और भद्रक में 48 घंटे के पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान

नई दिल्‍ली। देश में पिछले दो से तीन दिनों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस का आंकड़ा 2500 के पार चला गया है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए अपील की और कहा कि लोग 5 अप्रैल (रविवार) की रात को नौ बजे अपने घर के बाहर दीया, टॉर्च या मोमबत्ती जलाएं। उन्‍होंने कहा कि एकता का संदेश देकर हमें कोरोना के अंधकार को मिटाना है।

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्यकर्मियों के साथ अभद्रता, सीएम योगी बोले- लगाएंगे रासुका

कोरोना पर कुछ अपडेट्स…

राजस्थान के टोंक जिले में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है। शुक्रवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक टीम इलाके का दौरा करेगी और यहां हालात का जायजा लेगी।

उत्तर प्रदेश के नोएडा में अबतक कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। इस बीच नोएडा प्रशासन ने शहर के कुछ होटलों को टेकओवर कर लिया है, ताकि जरूरत पड़ने पर इनका इस्तेमाल क्वारनटीन सेंटर के तौर पर किया जा सके। इसमें होटल मौजेक, होटल गोल्फ व्यू, रेडिसन ब्लू, होटल जिंजर शामिल हैं।

दोपहर 1 बजकर 20 मिनट तक कोरोना वायरस से जुड़े ताजा आंकड़े इस प्रकार हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे की वजह से ओडिशा सरकार ने भुवनेश्वर और भद्रक में 48 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन किया है। इस दौरान किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। ये फैसला इसलिए किया गया है, ताकि कम्युनिटी ट्रांसमिशन को रोका जा सके।

गुजरात सरकार की हेल्थ सेक्रेटरी जयंती रावी के अनुसार, राज्य का एक व्यक्ति जो कि दिल्ली के मरकज से लौटा था, उसने चार अन्य लोगों को संक्रमित किया है।

जम्मू-कश्मीर में सेना के जवान आम लोगों को जरूरत का सामान उनके घर तक पहुंचा रहे हैं। लोगों से लॉकडाउन के दौरान अधिक से अधिक घर में रहने की अपील की जा रही है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ‘लल्लू’ की रिहाई को लेकर कांग्रेस सक्रिय, राज्यपाल से मिला प्रतिनिधिमंडल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस ईकाई के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ‘लल्लू’ की रिहाई को लेकर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com