प्रतीकात्मक तस्वीर

Corona in Lucknow: एक दिन में मिले 165 संक्रमित, मरीजों का आंकड़ा 2300 के पार

लखनऊ। राजधानी में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। शहर में लगातार तीसरे दिन भी संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 100 के पार रहा, जिसमें एक परिवार के 17 लोगों में वायरस की पुष्टि। वहीं, कुल 165 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शनिवार को सीएमओ की टीम ने 708 सैंपल संग्रह किए, जिसमें 165 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई है। इस तरह लखनऊ में कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़कर 2303 हो गई है, जिसमें 1140 लोग स्‍वस्‍थ हो चुके हैं, जबकि 32 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: UP में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, अब खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी भी पॉजिटिव

165 मरीजों में निराला नगर के दो, अमौसी के दो, वृंदावन के दो, बालागंज के दो, अलीगंज के पांच, राजाजीपुरम के पांच, आलमबाग के नौ, याहियागंज के एक, मोहनलालगंज के दो, गोमती नगर के 15, राजेंद्र नगर के तीन, मानक नगर में एक, आशियाना में एक, चिनहट में पांच, इंदिरा नगर में सात, गढ़ी कनौरा में एक, विक्रमादित्य मार्ग के दो, रज्जब गंज में छह, जानकीपुरम में 12, सरफराजगंज में एक, देवरी के चार, सर्वोदय नगर में एक, त्रिवेणी नगर में तीन, कृष्णा नगर में एक, सरोजनी नगर में तीन, सहादतगंज में एक, गोलागंज में एक, मेहंदी गंज में चार, एलडीए में तीन, एंबुलेंस दफ्तर के नौ, जॉपलिंग रोड 17 रकाबगंज का एक, अमीनाबाद में तीन, रानीगंज में तीन, लाल कुआं में चार, रायबरेली रोड का एक, डालीगंज में तीन, कैसरबाग में एक, बालू अड्डा में एक, सालेनगर में एक, चौक में पांच, राजा बाजार में दो, फैजाबाद रोड का एक, पुराना बादशाह नगर में दो, आइएम रोड का एक, कुर्सी रोड के दो, महानगर के छह, नरही का एक, ठाकुरगंज के दो, ऐशबाग में एक, मानक नगर में एक व टिकैत गंज में एक कोरोना मरीज पाया गया है।

एक परिवार में सबसे अधिक कोरोना मरीज

इस दौरान 21 रोगियों ने अस्पतालों से कोरोना से जंग जीती। सीएमओ ने 55 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के लिए डीएम को पत्र भेजा। वहीं, कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 833 लोगों का सैंपल संग्रह कर भेजा गया। उधर, जॉपलिंग रोड के एक परिवार में 17 लोगों में वायरय की पुष्टि हुई है। यह अब तक के एक परिवार में सबसे अधिक मरीजों की संख्या रही। इससे पहले कैंट के एक परिवार में 14 के करीब मरीज संक्रमित पाए गए।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सदियों का इंतजार खत्‍म… प्रधानमंत्री मोदी ने रखी राम मंदिर की आधारशिला

अयोध्‍या। राम नगरी अयोध्या में बुधवार को इतिहास रचा गया है। वर्षों तक अदालत में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com