Coronavirus: PM मोदी ने सचिन-विराट समेत 40 खिलाड़ियों से किया ये आग्रह

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, पीवी सिंधु समेत शीर्ष खिलाड़ियों से लोगों को जागरूक करने का आग्रह करते हुए कहा कि इस महामारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में ‘टीम इंडिया’ के रूप में भारत को विजयी बनाना है।

पीएम मोदी ने इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच देश के 40 से अधिक खिलाड़ियों से वीडियो कॉल के जरिए एक घंटे तक बात की, जिनमें बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली, मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर और वर्तमान कप्तान विराट कोहली जैसे शीर्ष क्रिकेटर भी शामिल थे। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने अपने सुझाव भी रखे और प्रधानमंत्री ने कहा कि उन पर पूरा ध्यान दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन का 9वां दिन: प्रधानमंत्री ने 5 अप्रैल को देश से मांगे 9 मिनट

प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ने वाले खिलाड़ियों में क्रिकेटर्स के अलावा शटलर पीवी सिंधु, धावक हिमा दास, शूटर मनु भाकर, वेटलिफ्टर मीराबाई चानू, शूटर अभिषेक वर्मा, पैरा एथलीट शरद कुमार प्रमुख थे।

विश्व चैंपियनशिन कांस्य पदक विजेता बैडमिंटन स्टार बी साई प्रणीत ने भी इस कॉल में हिस्सा लिया और उसकी एक क्लिप ट्विटर पर शेयर की। इसमें पीएम मोदी ने कहा, ‘आपके सुझावों पर भी सरकार द्वारा पूरा ध्यान दिया जाएगा। कोरोना के खिलाफ इस वैश्विक लड़ाई में हमें टीम इंडिया के रूप में भारत को विजयी बनाना है। मुझे विश्वास है कि हम सभी के सामूहिक प्रयासों से देश में नई ऊर्जा का संचार होता है।’ ‘संकल्प, संयम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग’ के पांच सूत्री मंत्र देते हुए उन्‍होंने कहा कि लोगों का मनोबल बढ़ाने में खिलाड़ी अहम भूमिका निभा सकते हैं। इस वीडियो कॉल में खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने भी हिस्सा लिया।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ‘लल्लू’ की रिहाई को लेकर कांग्रेस सक्रिय, राज्यपाल से मिला प्रतिनिधिमंडल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस ईकाई के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ‘लल्लू’ की रिहाई को लेकर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com