कोरोना: लखनऊ सहित UP के 16 जिले लॉकडाउन, 25 मार्च तक आदेश

लखनऊ। देश से लेकर प्रदेश तक तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्‍या देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर समेत 16 जिलों को लॉकडाउन करने का ऐलान किया है। आज यानी 23 मार्च से लॉकडाउन शुरू होकर 25 मार्च तक रहेगा। गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर परिसर में मीडिया से बातचीत में सीएम योगी ने कहा कि पहले चरण में 16 जिलों को लॉकडाउन किया जा रहा है।

इन 16 जिलों को किया गया लॉकडाउन

लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, नोएडा, मुरादाबाद, आगरा, अलीगढ़, बरेली, सहारनपुर, मेरठ, आजमगढ़, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत।

मुख्‍यमंत्री के आदेशानुसार, इन जिलों की समीक्षा की जाएगी और जरूरत पड़ने पर लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाएगा। दूसरे चरण में कुछ और जिलों में भी लॉक डाउन किया जा सकता है। नेपाल से सटे यूपी के जिलों में खास सतर्कता बरती जा रही है। मुख्‍यमंत्री ने लॉकडाउन वाले जिलों के डीएम व कमिश्नर को निर्देश दिए हैं कि कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए वे प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार समय-समय पर स्थिति का आंकलन कर आवश्यक सेवाओं को परिभाषित करेगी।

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि जिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त, नगर आयुक्त, पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, खंड विकास अधिकारी एवं कार्यकारी मजिस्ट्रेट को अपने क्षेत्र में निर्देशों का प्रत्येक दशा में कठोरतापूर्वक अनुपालन कराना होगा।

उन्‍होंने कहा कि इन अधिकारियों द्वारा मांगे जाने पर पुलिस उपलब्ध करायी जाएगी और इस संबंध में पहले से जारी आदेश प्रभावी रहेंगे। भ्रम की स्थिति में राज्य सरकार आवश्यक निर्देश, स्पष्टीकरण जारी करेगी। आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। आदेशों की अवहेलना की स्थिति में संबंधित के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा-188 के तहत दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कोरोना इफेक्‍ट: घंटाघर पर CAA-NRC विरोधी धरना स्थगित, प्रदर्शनकारी महिलाएं हटीं

लखनऊ। राजधानी के हुसैनाबाद स्थित घंटाघर पर पिछले 66 दिनों से नागरिकता कानून व एनआरसी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com