इन हेल्दी चाट रेसिपी के साथ पूरी होगी क्रेविंग…

कई लोग स्ट्रीट फूड खाने के शौकीन होते है लेकिन जैसा की सबको पता है की कोरोना के वजह से स्ट्रीट फूड नहीं मिल रहा। लेकिन, अगर आप चाहें तो इस मजेदार स्नैक का मजा ले सकते हैं और वो भी पूरी तरह हेल्दी तरीके से। चाट एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है, यह एक ऐसी चीज है जिसका नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है और आप इसे खाने से खुद को रोक नहीं पाते हैं।चाट की बात करें तो दिल्ली में बहुत सी जगहों की चाट काफी मशहूर हैं।

जहां आप आलू चाट, पापड़ी चाट, समोसा चाट और पालक पत्ता जैसी चाट का मजा ले सकते हैं। चटपटी चटनी और मसालेदार ये चाट खाने में बेहद ही स्वादिष्ट लगती हैं। हमने यहां चाट रेसिपीज की एक हेल्दी लिस्ट तैयार की है जिन्हें आप टी टाइम, ऑफिस टाइम के दौरान या फिर हल्की फुल्की भूख लगने पर खा सकते हैं। चलिए डालते हैं एक नजर इन रेसिपीज पर।

ब्रॉकली चाट रेसिपी

गोभी जैसे दिखने वाली ब्रॉकली खाने के बहुत से फायदे हैं, यह बात सभी जानते हैं। हालांकि, कई लोगों को ब्रॉकली खाना पसंद नही होता। ब्रॉकली को हल्का सा रोस्ट करके इसमें दाल, बीन्स, आलू, स्प्राउट्स का इस्तेमाल करते हुए एक बढ़िया ड्रेसिंग के साथ इसे तैयार कर चटपटे तरीके से खाएं और ब्रॉकली का मजा उठाए।

स्प्राउट्स एंड कॉर्न चाट रेसिपी

इस चाट रेसिपी में स्वाद के साथ आपको प्रोटीन, विटामिन K, डाइट्री फाइबर, विटामिन सी और फोलेट जैसे मिनरल्स एकसाभ भरपूर मात्रा में मिलेंगे। इसके लिए आप सभी अंकुरित स्प्राउट्स के साथ कॉर्न मिलाकर इसमें चटपटे मसाले डाले।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

गोल्डन बाबा

कोरोना से बचने के लिए गोल्डन बाबा ने बनवाया सोने का मास्क, कीमत जान कर होंगे हैरान

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले मनोज सेंगर जिन्हें मनोजानंद महाराज के नाम …