अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में सोमवार को कच्चा तेल पहुंचा 3 महीने के निचले स्तर

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोमवार को कच्चा तेल 3 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया था. हालांकि कच्चे तेल में आई इस नरमी का फायदा मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम होने के तौर पर नहीं मिला. लगातार 16वें दिन मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है.

ये भी पढ़े – नहीं होंगे सस्ते पेट्रोल-डीजल के दाम ,ये है वजह ..

 

मंगलवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 78.43 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. मुंबई में इसने 86 का आंकड़ा पार कर लिया है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 86.24 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. कोलकाता की बात करें, तो यहां पर आपको 81.06 और चेन्नई में 81.43 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं.

दिल्ली में एक लीटर डीजल 69.31 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. मुंबई में यह 73.79 रुपये प्रति लीटर देने पड़ रहे हैं. कोलकाता में 71.86 रुपये और चेन्नई में 73.18  रुपये प्रति लीटर डीजल मिल रहा है.

बता दें कि पिछले लगातार 16 दिन से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है. हालांकि कच्चे तेल में नरमी आनी शुरू हो गई है. इसके साथ ही रुपये ने भी मजबूती पकड़ना शुरू कर दिया है.

इससे उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही पेट्रोल और डीजल के दाम भी घटेंगे और आम आदमी को इससे राहत मिलेगी. हालांकि यह राहत कब मिलेगी, इसका आम आदमी इंतजार कर रहा है.

Check Also

इजरायली बलों द्वारा मारे गए फिलिस्तानियों की संख्या मंगलवार को बढ़कर हुई 61

इजरायली बलों द्वारा मारे गए फिलिस्तीनियों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 61 हो गई, क्योंकि …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com