Breaking News

दंगल’ ने आॅस्ट्रेलियन एकेडमी ऑफ सिनेमा एंट टेलीविजन आर्ट्स का अवार्ड जीता

आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘दंगल’ ने बुधवार को सातवें ‘आॅस्ट्रेलियन एकेडमी ऑफ सिनेमा एंट टेलीविजन आर्ट्स’ (आक्टा) में सर्वश्रेष्ठ एशियाई फिल्म का अवार्ड जीता.

सर्वश्रेष्ठ एशियाई फिल्म के लिए जूरी सदस्य दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजामी ने बुधवार को ट्वीट किया, “आक्टा में ‘दंगल’ ने सर्वश्रेष्ठ एशियाई फिल्म का अवार्ड जीता है. ‘दंगल’ की टीम को बधाई.” जूरी की अध्यक्षता अभिनेता रसल क्रो ने की.

ये भी पढ़े ~  पीएम ने जनता से पूछा क्या एक ही परिवार ने दिलाई है आज़ादी

शबाना ने क्रो के साथ की एक तस्वीर साझा की और लिखा, “यह एक सर्वसम्मति से लिया गया फैसला था.” फिल्म में आमिर के अलावा फातिमा सना शेख, सनाया मल्होत्रा, जायरा वसीम, साक्षी तंवर और सुहानी भटनागर भी हैं. आक्टा के रेड कार्पेट पर अभिनेता अनुपम खेर नजर आए.

रिलीज के 8 महीने बाद भी आमिर खान स्टारर फिल्म दंगल ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया था. शायद पहली बार भारतीय फिल्म इतिहास में ऐसा हुआ कि रिलीज के इतने महीनों बाद भी एक बॉलीवुड को विदेशों में इस कदर सराहा जा रहा है. चीन में कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी फिल्म दंगल अब हांगकांग के बॉक्स ऑफिस पर नंबर 1 की पोजिशन पर पहुंच गई है.हाल ही में फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर हांगकांग में दंगल की कमाई के आंकड़ों की जानकारी शेयर की है. इन आंकड़ो के मुताबिक, फिल्म दंगल ने हांगकांग के बॉक्स ऑफिस पर दूसरी पोजिशन से शुरुआत की थी. हांगकांग के दर्शकों को ये फिल्म इतनी पसंद आ रही है कि अब ये फिल्म नंबर एक के पायदान पर पहुंच गई है.
चीन के बाद हांगकांग के बॉक्स ऑफिस पर दंगल नंबर 1

ये भी पढ़े ~ विहार सरकार का बड़ा फैसला,80000 पर गिरी गाज

गुरुवार से लेकर शनि‍वार तक इस फिल्म ने इस विदेशी बॉक्स ऑफिस पर 2.95 करोड़ रुपये की कलेक्शन कर ली है. ट्रेड एक्सपर्ट के मुताबिक फिल्म की हर दिन की कमाई के फ्लो को देखा जाए तो फिल्म की कमाई में 96.48% की बढ़त देखी जा सकती है. इससे ये उम्मीद लगाई जा सकती है कि फिल्म आने वाले दिनों में कमाई के अच्छे आंकड़े दर्ज करवा सकती है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*