सहारा अस्पताल में बदला शव, हिंदू परिवार ने मुस्लिम महिला का किया अंतिम संस्कार

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में सहारा अस्पताल के कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई हैं। यहां पर मर्च्युरी में रखे महिलाओं के शवों में गलती से अदला-बदली हो गई। इस गलती की वजह से हिंदू परिवार ने मुस्लिम महिला के शव का दाह संस्कार कर दिया। आपको बता दे कि इस मामले का खुलासा तब हुआ जब मुस्लिम परिवार शव लेने अस्पताल पहुंचा। यहां अस्पताल में उसे जब हिंदू महिला का शव मिला तब उसकी पहचान हुई। जब यह मामला सामने आया तब इसकी जानकारी पुलिस को लगी। अब दोनों परिवारों की अस्पताल प्रबंधन से बातचीत चल रही है।

 

जानकारी के मुताबिक अलीगंज की रहने वाली 72 वर्षीय इशरत मिर्ज़ा और 78 वर्ष की अर्चना गर्ग बीते कुछ दिनों से सहारा अस्पताल के न्यूरो आईसीयू में भर्ती थीं जहां उनका कई दिनों से इलाज चल रहा था। 11 फरवरी को न्यूरो आईसीयू में दोनों महिलाओं की मौत हो गई। गर्ग परिवार ने 11 फरवरी को ही इशरत का शव अर्चना समझकर कब्ज़े में ले लिया और धोखे में अर्चना को इशरत मिर्ज़ा समझकर दाह संस्कार कर दिया और राख़ विसर्जित करने के लिए संगम चले गए।

 

यह भी पढ़ें :- वेलेंटाइन डे के दिन घंटाघर पर होगा अनोखा CAA विरोध प्रदर्शन, सजेगी मुहब्बत की महफिल

 

वही अगले दिन 12 फरवरी को मिर्ज़ा परिवार इशरत का शव लेने सहारा अस्पताल की मर्च्युरी पहुंचे तो उन्हें अर्चना का शव मिला। जिसे मिर्ज़ा परिवार ने शव को लेने से इंकार कर दिया। जिसके बाद शव के बदलने का खुलासा हुआ। मिर्ज़ा परिवार ने मामले की शिकायत विभूतिखंड पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर विभूतिखंड राजीव द्विवेदी ने बताया कि दोनों परिवारों और अस्पताल प्रबंधन में बातचीत चल रही है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

CM योगी ने किया 377 धर्मगुरुओं से संवाद, कोरोना से मिलकर लड़ने की अपील

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ धर्मगुरुओं …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com