डिफेंस एक्सपो 2020: PM ने डिफेंस एक्सपो का किया शुभारंभ, कहा- डिफेंस महत्वाकांक्षा किसी देश के खिलाफ नहीं

 

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिफेंस एक्सपो 2020 का आज बुधवार को शुभारंभ कर दिया है। इस समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा यह डिफेंस एक्सपो अब तक का सबसे बड़ा एक्सपो है। यूपी डिफेंस उपकरणों का हब आने वाले समय में बनेगा इसके साथ ही ये भी कहा की हमारी सरकार में डिफेंस सेक्टर में एफडीआई को 100 फीसदी लाने की अनुमति दी गई है। इसके आगे उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्रालय व योगी सरकार को भी एक्सपो आयोजित करने की बधाई दी।

 

 

उन्होंने आगे कहा कि आज भारत में दो बड़े डिफेंस मैन्युफैकरिंग का निर्माण हो रहा है। इनमे से एक तमिलनाडु व दूसरा उत्तर प्रदेश में हो रहा है। भारत की डिफेंस महत्वाकांक्षा किसी देश के खिलाफ नहीं है। भारत विश्व शांति का पक्षधर रहा है। आज दुनिया भर में छह हजार से ज्यादा भारतीय सैनिक विश्व शांति स्थापना समूह का हिस्सा है।

 

 

पीएम मोदी ने कहा आने वाले पांच वर्षों में डिफेंस एक्सपोर्ट को 35 हजार करोड तक बढ़ाने का लक्ष्य है। बीते पांच वर्षों में डिफेंस के क्षेत्र में तेजी आई है। 2014 के बाद बड़ी संख्या में डिफेंस लाइसेंस विकसित किए गए हैं। हमारे ऊपर अपने देश के साथ ही पड़ोस के देशों को सुरक्षा देना हमारी अपनी जिम्मेदारी है। भारत की डिफेंस महत्वाकांक्षा किसी देश के खिलाफ नहीं है। भारत विश्व शांति का पक्षधर रहा है।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

बहिष्कार : निजीकरण के खिलाफ 3 फरवरी से कार्य बहिष्कार करेंगे बिजली कर्मचारी

लखनऊ : केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा लगातार निजीकरण को बढ़ावा देने के क्रम …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com