गाजियाबाद बॉर्डर

लॉकडाउन-2 की तरह सख्‍ती से सील होगा दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर, ये हैं नियम

नई दिल्‍ली। उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ता हुआ देख जिला प्रशासन ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील करने का आदेश दे दिया है। जिला प्रशासन के अनुसार, बढ़े हुए केस गाजियाबाद से दिल्ली आने-जाने वालों से संबंधित हैं। यही वजह है कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी की संस्तुति के आधार पर सोमवार को जिलाधिकारी ने दिल्ली-गाजियाबाद सीमा को पहले की तरह यानी लॉकडाउन-2 की तरह सील करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें: महंत नृत्य गोपाल दास ने 28 साल बाद किए रामलला के दर्शन, मंदिर निर्माण शुरू

इस दौरान दिल्ली व केंद्र सरकार में कार्यरत अधिकारियों, कर्मचारियों, चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मियों को ही आने-जाने की इजाजत दी जाएगी। एंबुलेंस व आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले वाहनों को भी प्रवेश दिया जाएगा। दिल्ली में कार्यरत लोगों को सुबह नौ बजे से पहले निकासी और शाम छह बजे के बाद प्रवेश दिया जाएगा। शिफ्टों में काम करने वाले लोगों को वैध पास में इजाजत दी जाएगी।

ये होंगे नियम

  • भारी वाहन, ट्रकों से माल ढुलाई करने वाले वाहनों, बैंकिंग सेवाओं से जुड़े आवश्यक वाहनों और आवश्यक वस्तुओं एवं दवाइयों से जुड़े वाहनों को बिना किसी पास के गाजियाबाद की सीमा से बिना किसी पूछताछ के निकलने की अनुमति रहेगी।
  • डॉक्टर, पैरामेडिकल कर्मी, पुलिस, बैंककर्मियों के लिए किसी पास की आवश्यकता नहीं होगी। इनका परिचय पत्र यातायात के लिए पर्याप्त होगा और उन्हें मान्यता प्राप्त होगी।
  • एंबुलेंस बिना किसी रोक-टोक के आवागमन सुनिश्चित करेगी।
  • भारत सरकार में कार्य करने वाले उप सचिव और उसके ऊपर के अधिकारी जो गाजियाबाद से दिल्ली जाते हैं, उन्हें केवल अपना परिचय पत्र दिखाना होगा। उसे मान्यता प्राप्त करते हुए आवागमन में छूट रहेगी।
  • मीडियाकर्मियों को केवल अपना अधिकृत परिचय पत्र दिखाना होगा। उसे मान्यता प्रदान करते हुए आवागमन में छूट प्रदान होगी।
  • इसके अलावा विशेष परिस्थितियों में अगर कोई पास केंद्र या दिल्ली सरकार के किसी भी सक्षम स्तर से जारी किया जाता है तो उसको पूरी मान्यता दी जाएगी।
  • सीमा में प्रवेश और निकासी सिर्फ सुबह 9 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक ही हो सकेगी। हालांकि, अलग-अलग शिफ्टों में काम करने वाले आवश्यक सेवा से जुड़े कर्मियों को इससे छूट रहेगी।
  • दिल्ली के विभिन्न न्यायालयों में जाने वाले अधिवक्ताओं को परिचय पत्र दिखाने पर आने-जाने दिया जाएगा।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सावधान! दिमाग को भारी नुकसान पहुंचाता है खतरनाक कोरोना वायरस  

वर्ल्‍ड डेस्‍क। वैश्‍विक महामारी कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा और इस …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com